गाजियाबाद

ग़ाज़ियाबाद : उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने राजकीय इंटर कॉलेज का किया औचक निरक्षण

Special Coverage News
21 Feb 2019 5:01 AM GMT
ग़ाज़ियाबाद : उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने राजकीय इंटर कॉलेज का किया औचक निरक्षण
x
रेंडम निरीक्षण के दौरान वह विजयनगर के राजकीय इंटर कॉलेज में पहुंचे। जहां पर तमाम अधिकारी मौजूद थे।

आकाश ठाकुर की रिपोर्ट

गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और माध्यमिक शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने आज अचानक से गाजियाबाद के एक स्कूल में औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। वहां वह इस बात की जानकारी जुटाने के लिए पहुंचे थे कि जो परीक्षाएं इस समय चल रही है उनमें किसी तरह की गड़बड़ तो नहीं है। परीक्षा को लेकर किए गए इंतजामों का उन्होंने जायजा लिया। और कहा कि नकल को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले शिक्षा एक धंधा बन चुकी थी। लेकिन अब उसमें किसी तरह की कमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अचानक से औचक निरीक्षण पर पहुंचे मंत्री जी को देखकर स्कूल प्रशासन और शिक्षा विभाग के अधिकारियों के भी हाथ पांव फूल गए।

रेंडम निरीक्षण के दौरान वह विजयनगर के राजकीय इंटर कॉलेज में पहुंचे। जहां पर तमाम अधिकारी मौजूद थे। इनमें पुलिस अधिकारी और शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ साथ प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद थे। मंत्री जी ने अधिकारियों से सीधे कई तरह के सवाल किए। हालांकि जब कोई कमी परीक्षा व्यवस्था के दौरान नहीं पाई गई तब जाकर अधिकारियों ने राहत की सांस ली।




कुल मिलाकर उन्होंने कहा कि नकल को अब किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए एनसीईआरटी का पाठ्यक्रम जारी किया गया है


Next Story