गाजियाबाद

यति नरसिंहानंद के शिष्यों को गाजीपुर बॉर्डर पर रोका गया, गृहमंत्री अमित शाह से मिलने जा रहे थे दिल्ली

Shiv Kumar Mishra
2 Jan 2024 12:18 PM GMT
यति नरसिंहानंद के शिष्यों को गाजीपुर बॉर्डर पर रोका गया, गृहमंत्री अमित शाह से मिलने जा रहे थे दिल्ली
x
यति नरसिंहानंद गिरी की मांग है कि उनके गुरु को जेड सुरक्षा दी जानी चाहिए।

गाज़ियाबाद: यति शिष्यों को गाजीपुर बॉर्डर पर रोका दिल्ली पुलिस द्वारा रोका गया जिसके बाद वे वहीं पर धरना देकर बैठ गए। वे गृहमंत्री अमित शाह से मिलने दिल्ली उनके आवास जा रहे थे। उनका कहना है कि वे हरिद्वार में हर की पौड़ी से चलकर देश के गृहमंत्री से मिलने जा रहे हैं। उनसे मिलकर वे अपने गुरु महंत यति नरसिंहानंद गिरी के लिए जेड सिक्योरिटी की मांग करेंगे।

यह है पूरा मामला

मंगलवार को यति शिष्यों को दिल्ली जाते समय गाजीपुर बॉर्डर पर रोक लिया गया। जिसके बाद वे वहीं धरने पर बैठ गए। यति रणसिंहानंद गिरी का कहना है कि वे 25 दिसंबर को हरिद्वार में हर की पौड़ी से चले थे और वे दिल्ली स्थित गृहमंत्री अमित शाह से मिलने जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि वे गृह मंत्री से मिलकर अपने गुरु शिव शक्ति धाम डासना के महंत यति नरसिंहानंद गिरी महाराज के लिए जेड सुरक्षा की मांग करेंगे। उनका कहना है कि कुछ जिहादी तत्व उनकी हत्या करना चाहते हैं उनकी जान को खतरा है। उनकी सुरक्षा को बढ़ाने की मांग को लेकर वे दिल्ली जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले अलीगढ़ में पकड़े गए आतंकवादियों ने भी स्वीकार किया था कि वे यति की हत्या करना चाहते हैं, साथ ही एटीएस द्वारा पकड़े गए आतंकवादियों के पास से भी भगवा रंग के वस्त्र मिले थे जिन्होंने स्वीकार किया था कि वे यति की हत्या के लिए रेकी कर रहे थे। यति रणसिंहानंद गिरी की मांग है कि उनके गुरु को जेड सुरक्षा दी जानी चाहिए।

अरुण चंद्रा

Next Story