गाजियाबाद

चौंकिए मत ये वीडियो श्रीलंका का नहीं गाजियाबाद के बहुमंजिला इमारतों वाली सोसायटी का है, टमाटर को लेकर मची मारा मारी

Shiv Kumar Mishra
6 Aug 2023 1:46 AM GMT
चौंकिए मत ये वीडियो श्रीलंका का नहीं गाजियाबाद के बहुमंजिला इमारतों वाली सोसायटी का है, टमाटर को लेकर मची मारा मारी
x
चौंकिए मत ये वीडियो श्रीलंका की नहीं है अपने गाजियाबाद के बहुमंजिला इमारतों वाली सोसायटी का है।

चौंकिए मत ये वीडियो श्रीलंका की नहीं है अपने गाजियाबाद के बहुमंजिला इमारतों वाली सोसायटी की है। इस वीडियो के देखने के बाद श्रीलंका में बीते साल आई आर्थिक और राजनीतिक संकट की दर्दनाक याद ताज़ा हो जाती है। कैसे वहां के लोगों को चावल, दाल, दूध, तेल और ज़रूरत की सभी चीज़ों के लिए लाइन में लगना पड़ा था। अपने देश भारत में भी जबसे युगपुरुष नरेंद्र मोदी की सरकार आई है तबसे देश वासियों को लाइन में ही लगवा रहे हैं। कभी नोट बंदी के नाम पर तो कभी टमाटर के नाम पर तो कभी महंगे प्याज़ के नाम पर।

पिछले कुछ दिनों से टमाटर के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है। जिससे टमाटर ले हिला कर रख दिया टमाटर के दामों में किचन का बजट पूरी तरह से बिगाड़ दिया है हालात यह है कि अब खाने की थाली पर टमाटर गायब होने लगा है। इस बीच एक वीडियो सोशल एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा वायरल हो रहे वीडियो में गाजियाबाद की एक सोसाइटी में महिलाओं और पुरुषों की लंबी कतार लगी हुई बताया जा रहा है। कि यह लंबी लाइन टमाटर खरीदने के लिए लगी हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक की वीडियो गाजियाबाद के महा गुनपुर की किसी सोसाइटी से सामने आया है। जानकारी के अनुसार गाजियाबाद मंडी समिति की तरफ से 130 रुपए किलो के रेट से टमाटर बेचे जा रहे हैं। जिसको लेकर लंबी-लंबी लाइने देखने को मिल रही है। जिसका वीडियो भी चमका सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


बता दे कि अब टमाटर को लेकर भी मारपीट होना शुरू हो गई मामला गाजियाबाद के थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक का है यहां एक महिला दुकानदार से टमाटर लेने पहुंची थी उसने 250 ग्राम टमाटर के लिए मगर 250 ग्राम में 4 टमाटर देखकर महिला ने सब्जी वाले से बहस शुरू कर दी और उसे जमकर पीटा था। जिसके बाद अलग अलग तरीके की बातें निकल कर सामने आएंगी बताया यह भी जा रहा है की महिलाएं टमाटर को लेकर घंटों बवाल काटती रही सड़कों पर एक युवक को दौड़ा-दौड़ा कर पीटना शुरू कर दिया। विवाद इतना बढ़ा कि पुलिस को मौके पर आना पड़ा और दोनों पक्षों को समझाना पड़ा यह घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी।

आपको बता दें कि टमाटर के दामों में आज यानी शनिवार को एक बार फिर से पारा हाई होता हुआ दिखाई दिया टमाटर 200 के पार हो गया है। पिछले दिनों टमाटर के दामों में फिर थोड़ी राहत मिली थी मगर एक बार फिर टमाटर के दामों में दिल्ली एनसीआर में बाढ़ आई हुई। यानी की रफ्तार बढ़ती जा रही है।

वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जब उम्र से बड़ी सोसाइटी में लोग कम महंगा टमाटर खरीदने के लिए लाइन में लग सकते हैं तो आम जनता इस पर कैसे जी रही होगी। यानी कि उसका असर कम आम जनता पर कैसे हो रहा होगा कहने की जरूरत नहीं है। कभी नोटबंदी की लाइन कभी रोजगार दफ्तर की लाइन कभी बैंकों में केवाईसी की लाइन अगले चुनाव में जनता लाइन लगाकर भाजपा को बाहर कर देगी।

Next Story