गाजियाबाद

गाजियाबाद में फर्जी आईएएस अधिकारी गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
26 Oct 2020 4:45 AM GMT
गाजियाबाद में फर्जी आईएएस अधिकारी गिरफ्तार
x

ग़ज़ियाबाद के खोड़ा थाना पुलिस ने फर्जी IAS अधिकारी को अरेस्ट किया है. फर्जी आईएएस अभिषेक कुमार चौबे को गिरफ्तार किया गया है जो अपनी तैनाती गृह मंत्रालय में बताता था. खोड़ा थाना पुलिस ने एक फर्जी आईएएस अधिकारी का रौब गांठने वाले की गिरफ्तारी की है. यह अधिकारी बनकर यूपी,बिहार के अफसरों के नाम पर ठगी करता था.

रिपोर्ट के मुताबिक अभिषेक चौबे नाम के इस युवक ने गृह मंत्रालय में एक साल तक टाइपिस्ट के पद पर काम किया था. इस दौरान इस शख्स ने प्रशासनिक काम काज के तरीके सीखे और उसकी भाषा समझी. पुलिस के मुताबिक गृह मंत्रालय में टाइपिंग का काम छोड़ने के बाद ये शख्स आईएएस सेवा से जुड़े रौब का इस्तेमाल कर पुलिस, प्रशासनिक अधिकारियों को ठगना शुरू कर दिया.

अभिषेक चौबे बड़े अफसरों को फोन पर ही काम करने के आदेश देता था. पोल खुलने के डर से वह आमने-सामने मुलाकात नहीं करता था और फोन के जरिए ही काम कराने की कोशिश करता था. कई बार वह रिटायर आईएएस अधिकारियों के नाम से रौब झाड़ता था. ग्रेजुएशन की पढ़ाई करने के बाद अभिषेक चौबे गृह मंत्रालय में टाइपिस्ट की नौकरी करने लगा. इस दौरान अभिषेक चौबे के दिमाग में नए नए कारनामे का आइडिया आ रहा था.

पूछताछ में सामने आया है कि अभिषेक चौबे ने 1 साल की नौकरी के दौरान कुछ वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों के नाम याद कर लिए थे और अपने मोबाइल प्रोफाइल पर उनका फोटो लगा लिया था. साथ ही ट्रू कॉलर पर अपने मोबाइल नम्बर को उन वरिष्ठ आईएएस के नाम पर सेव कर लिया था

Next Story