Top
Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > गाजियाबाद > गाजियाबाद पुलिस की बड़ी कामयाबी, 50 लाख कीमत की अवैध शराब बरामद

गाजियाबाद पुलिस की बड़ी कामयाबी, 50 लाख कीमत की अवैध शराब बरामद

हरियाणा मार्का अवैध शराब की 655 पेटियों में 7860 बोतलें जिनमें करीब 5895 लेटर अवैध शराब बरामद हुई है।

 Special Coverage News |  9 Feb 2019 11:38 AM GMT  |  दिल्ली

गाजियाबाद पुलिस की बड़ी कामयाबी, 50 लाख कीमत की अवैध शराब बरामद

गाजियाबाद पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। थाना मसूरी पुलिस ने एक बड़े ट्रक को रोड पर चेकिंग के लिए रोका। और जब उसमें तलाशी ली गई तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। ट्रक के अंदर प्लाईवुड का केबिन बनाकर उसमें शराब छुपा कर रखी गई थी। यह शराब तस्करी करके दिल्ली एनसीआर में लाई गई थी। बताया जा रहा है कि आने वाले चुनाव में शराब का इस्तेमाल होना है। और इसलिए उसकी खेप को पहले ही एकत्रित किया जा रहा है। शराब की कुल 655 पेटियां इस ट्रक में से बरामद हुई । जिसमें कुल 5895 लीटर अवैध शराब पाई गई है।

मामले में दो आरोपी पकड़े गए हैं जो राजस्थान के रहने वाले हैं। दोनों आरोपियों के नाम जितेंद्र और राजू हैं। पुलिस पूछताछ में उन्होंने बताया है कि राजस्थान के धौलपुर और हरियाणा के करनाल में ढाबे से इन्हें शराब लेकर एनसीआर में भेजा जाता है। जिसके लिए प्रत्येक व्यक्ति को ₹10000 दिए जाते हैं। पुलिस के मुताबिक मामले में राजस्थान के रहने वाले सत्येंद्र और भारत नाम के दो अन्य आरोपी भी शामिल है। जिन की गिरफ्तारी के लिए टीम को राजस्थान के लिए रवाना किया गया है।




कैसे पकड़ी गई शराब -

थाना मसूरी एसएचओ ओपी सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस जेल ओवर ब्रिज पर एक ट्रक शराब लेकर जा रहा है। इसके बाद चैकिंग के दौरान जब राजस्थान न. के ट्रक कि तलाशी ली तो उसके अंदर का नजारा देखकर पुलिस के होश उड़ गए। पुलिस ने देखा कि ट्रक के अंदर प्लाईवुड का केबिन बनाकर उसमें छिपकर राखी गई हरियाणा मार्का अवैध शराब की 655 पेटियों में 7860 बोतलें जिनमें करीब 5895 लेटर अवैध शराब बरामद हुई है।

जिसमें 20 बेटियों की 240 बोतल शराब के ढक्कन ऊपर सेल फॉर हरियाणा के ऊपर सेल फॉर यूपी ओनली की चिप लगी हुई बरामद हुई तथा ढक्कन पर आयकर विभाग उत्तर प्रदेश का हैलो ग्राम लगा पाया गया है। बरामद हुई शराब की कुल कीमत 50 लाख आंकी जा रही है। फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु एक पुलिस टीम बनाकर रवाना की गई है।

आकाश ठाकुर की रिपोर्ट


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it