गाजियाबाद

गाजियाबाद जिलाधिकारी अजयशंकर पाण्डेय ने जारी किया आदेश, 31 मार्च तक जिले के सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स और जिम रहेंगे बंद

Shiv Kumar Mishra
15 March 2020 5:16 PM GMT
गाजियाबाद जिलाधिकारी अजयशंकर पाण्डेय ने जारी किया आदेश, 31 मार्च तक जिले के सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स और जिम रहेंगे बंद
x

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए यूपी सरकार ने जरूरी कदम उठाए हैं. इस संदर्भ में प्रशासन ने राजधानी लखनऊ में सार्वजनिक स्थलों को 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश दिए हैं. इसी तरह का आदेश एनसीआर के नोएडा और गाजियाबाद जिले के लिए भी जारी किया गया है.

आदेश के अनुसार गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने सभी सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, क्लब डिस्को और जिम बंद किए जाने का भी आदेश जारी कर दिया है. कोरोना के मद्देनजर प्रशासन ने ऐतिहातन इस तरह का कदम उठाया है. जिलाधिकारी ने बताया कि यह आदेश आगामी 31 मार्च तक लागू रहेगा. यह आदेश आज से लागू माना जाएगा.

आदेश नहीं मानने पर होगी सख्त कार्रवाई

आदेश में यह भी कहा गया है कि इस आदेश का पालन नहीं करने वाले इन प्रतिष्ठानों के मालिकों, संचालकों और प्रबंधकों पर सख्त कार्रवाई होगी. कोरोना के डर से देश के कई राज्यों में प्रदेश सरकारों ने इस तरह का कदम उठाया है. इससे पहले केजरीवाल सरकार ने स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया था. वहीं दिल्ली यूनिवर्सिटी प्रशासन ने भी इंटरनल एग्जाम कैंसल करने और क्लासेज बंद करने का आदेश दिया था. वहीं, हरियाणा सरकार ने भी इसी तरह का आदेश जारी किया.हरियाणा सरकार ने भी जारी किया आदेश

हरियाणा में भी कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सार्वजनिक स्थानों को बंद करने और पार्टिंयां करने पर रोक लगाई गई है. हरियाणा के हेल्थ मिनिस्टर अनिल विज ने एएनआई को इसकी जानकारी दी. इसके अलावा सरकार ने इससे निपटने के लिए जरूरी तैयारियां कर रखी है. यह आदेश 31 मार्च तक जारी रहेगा. आधिकारिक तौर पर पूरे देश में 107 लोगों को इस बीमारी से संक्रमित बताया गया है.

पूरी दुनिया में मंडरा रहा है खतरा

इस बीमारी का खतरा पूरी दुनिया में मंडरा रहा है. जानकारी मिल रही है कि स्पेन में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 105 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बाद पूरी दुनिया में संक्रमित लोगों की मौत की संख्या 6,036 हो गई. वहीं, लगभग 1,59,844 लोग इससे संक्रमित बताए जा रहे हैं.


Next Story