Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > गाजियाबाद > गाजियाबाद पुलिस फिर निकली राहत कार्य में अब्बल, सीओ लोनी और कोतवाल ने पहुंचाया 20 परिवार के घर राशन

गाजियाबाद पुलिस फिर निकली राहत कार्य में अब्बल, सीओ लोनी और कोतवाल ने पहुंचाया 20 परिवार के घर राशन

उधर पुलिस द्वारा किए गए इस कार्य की स्थानीय लोग जमकर सराहना कर रहे हैं।

 Shiv Kumar Mishra |  28 March 2020 10:26 AM GMT  |  गाजियाबाद

गाजियाबाद पुलिस फिर निकली राहत कार्य में अब्बल, सीओ लोनी और कोतवाल ने पहुंचाया 20 परिवार के घर राशन

गाजियाबाद : कोरोना वायरस के चलते देश में पूरी तरह से लागू लाॅक डाउन है ऐसे में खासतौर से वह लोग ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। जो कि रोजाना कमाने वाले रोजाना खाने वाले होते हैं। हालांकि सरकार द्वारा भी गरीब लोगों को हर तरह की मदद के लिए घोषणा की गई है। क्षेत्र में कई सामाजिक संगठन भी इस कार्य में लगे हुए है। कि जरूरतमंद लोगों को उनकी आवश्यकता अनुसार राशन मुहैया करा दिया जाए। वहीं पुलिस प्रशासन भी इस पूरे मामले में मुस्तैद नजर आ रहा है ।

लोनी कोतवाली के प्रभारी बिजेंद्र सिंह भड़ाना उस क्षेत्र में रहने वाले ऐसे 20 मजदूरों के परिवार को राशन मुहैया कराया गया। जिनके पास ना तो पैसे थे और ना ही उनके पास खाने का राशन था।इसकी जानकारी कोतवाली प्रभारी को मिली तो उन्होंने मानवता का परिचय देते हुए स्वयं मौके पर जाकर 20 परिवारों को राशन मुहैया कराया। लोनी कोतवाली के प्रभारी बिजेंद्र भड़ाना ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी। कि कोतवाली क्षेत्र के टोली मोहल्ला एवं लोनी तिराहे के पास कुछ ऐसे मजदूर अपने परिवार के साथ रहते हैं।

जो दिहाड़ी मजदूर करते हैं और इन परिवारों के मुखिया रोजाना काम धंधा कर अपने परिवार का पालन करते हैं। लेकिन अब लॉक डाउन के चलते उनका काम धंधा बिल्कुल चौपट हो गया है और अब उनके पास ना ही तो खाने के लिए पैसे हैं और न ही उनके पास अब राशन है। जैसे ही उन्हें यह सूचना मिली तो उन्होंने ऐसे सभी लोगों की लिस्ट बनाई जिनमें 20 परिवार ऐसे पाए गए जिनके पास राशन नहीं था। उन्होंने तत्काल प्रभाव से सभी 20 परिवारों को स्वयं मौके पर जाकर राशन मुहैया कराया। जिसके बाद उन 20 परिवारों के द्वारा बेहद राहत महसूस की गई।

क्षेत्रधिकारी राजकुमार पांडे ने बताया कि वह आगे भी इस बात का ख्याल रखेंगे ,कि इन परिवारों को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो । इसके अलावा और भी इस क्षेत्र में ऐसे परिवारों की जानकारी करेंगे जो बेहद जरूरतमंद है और उनकी वह भरपूर मदद करेंगे। उधर पुलिस द्वारा किए गए इस कार्य की स्थानीय लोग जमकर सराहना कर रहे हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it