Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > गाजियाबाद > गाजियाबाद पुलिस ने महंगे शोरूमों से चोरी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़, 15 लाख कैश सहित लाखों का माल बरामद

गाजियाबाद पुलिस ने महंगे शोरूमों से चोरी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़, 15 लाख कैश सहित लाखों का माल बरामद

15 लाख रुपए कैश बरामद हुए हैं। चार लग्जरी कार मिली साथ ही एक विदेशी मोटरसाइकिल जिसकी कीमत करीब 3 लाख रु. है।

 Special Coverage News |  11 Feb 2019 12:08 PM GMT  |  दिल्ली

गाजियाबाद पुलिस ने महंगे शोरूमों से चोरी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़, 15 लाख कैश सहित लाखों का माल बरामद

अरुण मिश्रा

गाजियाबाद : दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पुलिस ने एक ऐसे गिरोह को पकड़ा है जो महंगे शोरूम में चोरी करते हैं। यही नहीं इनके पास से करीब 50 लाख का माल भी बरामद हुआ है। थाना इंदिरापुरम पुलिस ने एक महिला समेत दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से 15 लाख रु. नगद बरामद किए हैं। साथ ही लग्जरी गाड़ियां व विदेशी मोटरसाइकिल और स्कूटी सहित शोरूम से चोरी किए लाखों रुपये के लैपटॉप व कपडे जिनकी कीमत करीब 15 लाख रु. आँकीं जा रही है बरामद किए हैं।

एसपी सिटी श्लोक कुमार ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त अंतर्राज्यीय गिरोह के शातिर अपराधी हैं जिनका मुखिया फरमान बर्तमान समय में दिल्ली में तिहाड़ जेल में बंद है। फरमान के जेल जाने के बाद उक्त गेंग को राजू सञ्चालन कर रहा था। उक्त गैंग केवल बड़े शोरूम को ही अपना निशाना बनाता है। दरअसल, दर्शन गैंग में से एक साथी ऑनलाइन शोरूम को चिन्हित कर उनकी सूचना अपने गैंग के सदस्यों को देता है और उसके बाद चिन्हित किए गए शोरूम कि दिन में लग्जरी वाहनों से रेकी करते हैं और रात्रि में मौका देखकर शोरूम के सामने अपनी गाड़ी लगाकर सटर तोड़ने के उपकरणों का प्रयोग कर आसानी से शोरूम में घुस जाते हैं।

जिसके बाद शोरूम का सारा सामान अपनी गाड़ियों में भर लेते हैं और शोरूम में लगे सीसीटीवी डीवीआर भी अपने साथ ले आते हैं जिस कारण उनको पहचानने और पकड़ने में काफी परेशानी होती है। अभियुक्त गण चोरी किए गए सामान को अन्य राज्यों में महिला के साथ लेकर ऑनलाइन तथा साप्ताहिक बाजार में बेच देते हैं जिससे लोगों को व्यक्तियों पर शक भी नहीं हो पाता है।

करीब 50 लाख कीमत का माल भी किया बरामद

गिरफ्तार व्यक्तियों से बरामद सामान की बात करें तो लगभग 50 लाख रुपए कीमत का सामान बरामद हुआ है। जिसमें से 15 लाख रुपए कैश बरामद हुए हैं। चार लग्जरी कार मिली है जो कि घटना में प्रयुक्त की जाती हैं साथ ही एक विदेशी मोटरसाइकिल जिसकी कीमत करीब 3 लाख रु. है। दो स्कूटी भी मिली है जिनसे रेकी करते थे। साथ ही महंगे कपड़ों के बंडल मिले हैं जिसमें जींस, लहंगा सूट आदि हैं जिनकी कीमत भी करीब 15 लाख रु. आंकी जा रही है। साथ ही लग्जरी साड़ियों से भरा हुआ बैग मिला है और बिभिन्न कंपनियों के 29 लैपटॉप व एलईडी लाइट्स डेक्सटॉप मॉनिटर और शटर काटने के उपकरण भी बरामद हुए हैं।

Tags:    
Share it
Top