गाजियाबाद

गाजियाबाद पुलिस कोरोना रोकने के लिए रोज करती है नए प्रयोग, जिससे रुक सकता है कोरोना अगर आपने भी मानी ये बात!

Shiv Kumar Mishra
2 July 2020 4:08 PM GMT
गाजियाबाद पुलिस कोरोना रोकने के लिए रोज करती है नए प्रयोग, जिससे रुक सकता है कोरोना अगर आपने भी मानी ये बात!
x

कोरोनावायरस की वैश्विक महामारी के संक्रमण के प्रसार को रोकने के मकसद से गाजियाबाद पुलिस ने एक नई पहल शुरू की है. जिसमें पुलिस लोगों को कोरोना वायरस से बचने की सलाह देती नजर आ रही है. साथ ही पुलिस ने लोगों को चेहरे पर मास्क लगाने दो गज की दूरी बनाए रखने की सलाह दी व सार्वजनिक जगह पर थूकते पाए जाने पर सख्त कार्रवाई व जुर्माना लगाए जाने की चेतावनी दी.

जिले के थाना भोजपुर की पुलिस चौकी फरीदनगर ने अपने इलाके में भी कोरोना को लेकर जोरदार प्रचार किया है. थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज गाँव गाँव जाकर लोगों को सोशल डिस्टेंस के बारे में जानकारी दे रहे है.

पुलिस ने अपनी गाड़ियों से एनाउंसमेंट किया कि, 'जिलााधिकारी द्वारा दिए गए आदेश रात 8 से सुबह 6 बजे तक का कर्फ्यू रहेगा. बिना वजह घर से बाहर निकलने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. वहीं एसएसपी ने जिले में फ़्लाइंग स्कवाइड का निर्माण किया है ताकि कहीं भी जाकर आपका मास्क चेक कर सके. यदि आप सही है तो ठीक वरना होगा जुर्माना.

आज पहले दिन ही फ्लाइंग स्क्वाड द्वारा प्रथम फेस रात्रि कर्फ्यू से पहले 741व्यक्तियों का चालान कर ₹76400 जुर्माना वसूला गया है.एसएसपी द्वारा सभी अधीनस्थों को रात्रि कर्फ्यू के पश्चात भी करीब इतने ही चालान कर वैधानिक कार्य करने हेतु निर्देशित किया गया है.

बता दें कि कोरोनावायरस महामारी की न तो अब तक कोई दवा ईजाद हुई है और न ही इसकी वैक्सीन बनी है. ऐसी स्थिति में इस महामारी से बचाव ही इसका सबसे बड़ा उपचार है. सतर्कता और सरकार द्वारा बीमारी से बचने के बारे में दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करने से इस महामारी से बचाव किया जा सकता है.

Next Story