गाजियाबाद

गाजियाबाद पुलिस ने किया दिल को झकझोर देने वाला काम, सब कुछ देना पर गरीबी न देना, थाना प्रभारी ने जन्मदिन मनाकर दिलाए कपड़े

Shiv Kumar Mishra
25 Dec 2022 12:04 PM GMT
गाजियाबाद पुलिस ने किया दिल को झकझोर देने वाला काम, सब कुछ देना पर गरीबी न देना, थाना प्रभारी ने जन्मदिन मनाकर दिलाए कपड़े
x

गाजियाबाद: बीती रात भीषण ठंड में करीब 10:30 बजे थाना कौशांबी क्षेत्र में यूपी गेट के ऊपर हाईवे पर एक बच्चा स्कूल ड्रेस में घूम रहा था। जनता के एक व्यक्ति ने यूपी गेट के नीचे थाना कौशांबी पुलिस को सूचना दी। फिर थाने में लाकर बच्चे से बात की गई तो बच्चे द्वारा बताया गया कि उसका नाम शिवम है उसकी उम्र 12 साल है उसके पिता का नाम अमरीश कुमार मां का नाम श्रीमती गीता तथा वह दीपक बिहार कॉलोनी खोड़ा में रहता है।

आज मम्मी उसको स्कूल भेज रही थी बच्चा कह रहा था कि मैं सैंटा क्लॉस वाली ड्रेस पहनकर स्कूल जाऊंगा इस पर उसकी मम्मी ने उसे डाटा था और मारा भी था तथा जबरदस्ती स्कूल भेज रही थी वह स्कूल ड्रेस पहनकर स्कूल के लिए घर से निकला और स्कूल नहीं गया और हाईवे की तरफ चला आया । उसने यह भी बताया कि उसके माता-पिता उसका कभी भी जन्मदिन नहीं मनाते हैं वह सब बच्चों का जन्मदिन मनाते देखता है तो उसे अपने लिए बहुत दुख होता है। बच्चे के परिजनों को सूचना देकर उन्हें थाने बुलाया गया।


फिर क्या था बच्चे की इच्छा को देखते हुए थाना कौशांबी परिसर में थाना प्रभारी प्रभात दीक्षित द्वारा बच्चे का जन्मदिन थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों द्वारा केक काटकर मनाया गया तथा उसे उपहार भी दिए गए बच्चे को उसके माता-पिता के साथ सुपुर्द कर तथा हिदायत देकर उसके घर भेजा गया ।

थाना कौशांबी प्रभारी प्रभात दीक्षित हमेशा जनहित और दरियादिली का काम पहले भी करते रहे है। चाहे वो नोएडा जिले में अपनी तैनाती के दौरान हमेशा सामाजिक सरोकार के काम करते रहे। वही हाल अब अपनी गाजियाबाद की तैनाती के दौरान भी कर रहे है।

Next Story