Top
Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > गाजियाबाद > गाजियाबाद पुलिस ने एसिड अटैक की घटना को किया दो दिन में खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार कर भेजे जेल

गाजियाबाद पुलिस ने एसिड अटैक की घटना को किया दो दिन में खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार कर भेजे जेल

 Special Coverage News |  22 Aug 2018 1:19 PM GMT  |  दिल्ली

गाजियाबाद पुलिस ने एसिड अटैक की घटना को किया दो दिन में खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार कर भेजे जेल

20 जुलाई की सांय 5.00 बजे थाना कविनगर के सेक्टर 23, संजयनगर में स्कूटी सवार महिला पर दो मोटर साईकिल सवार युवको द्वारा तेजाब डाल दिया गया। इस बेहद गम्भीर व सनसनीखेज घटना के तत्काल बाद पीडित महिला को पहले गार्गी व मैक्स अस्पताल व बाद में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के बर्न वार्ड में दाखिल कराया गया। इस प्रकरण में थाना कविनगर पर धाराओं में राहुल गर्ग व अज्ञात 2 और मोटर साईकिल सवार के विरूद्ध पंजीकृत कराया गया ।

घटना को एसएसपी वैभव कृष्ण ने मौके पर जाकर खुद देखा और इलाकाई पुलिस को हिदायत देते हुए जल्द ही खुलासे की बात कही थी, उक्त प्रकरण में थाना कविनगर पुलिस एवं क्राईम ब्रांच टीम ने हापुड़ चुंगी रोड़ से 2 अभियुक्तो गिरफ्तार कने में सफलता प्राप्त की है, जिनके कब्जे से मोबाइल व घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल एवं अभियुक्तो द्वारा घटना में प्रयुक्त एसिड का खाली डब्बा पुलिस द्वारा बरामद किये गये है।

क्या था मामला

 माह अक्टूबर/नवम्बर 2017 में फेसबुक के माध्यम से फैं्रडशिप हुई।

 मार्च 2018 के प्रथम सप्ताह में पहली बार अभियुक्त को शक हुआ था कि पीडिता शादीशुदा है एवं एक बच्चा भी है। मार्च में ही पीडिता ने इस बात को बताया था।

 03 जून 2018 को अभियुक्त राहुल का बर्थडे था, जिसके लिए पीडिता ने होटल पार्थ-इन में पार्टी दी थी। इसी बर्थ-डे पार्टी में पहली बार अभियुक्त को पीडिता के किसी अन्य व्यक्ति से नाजायज संबंध होने का शक हुआ।

 19 जुलाई 2018 को पीडिता की बहन की शादी थी। उससे करीब 01 सप्ताह पहले सैक्टर-23, संजय नगर की पार्किंग पर जहां अभियुक्त पीडिता का इंतजार कर रहा था, तो पीडिता एक र्फोच्यूनर गाडी से उतरी, जिससे राहुल को और अधिक शक हो गया।

 करीब दिनांक 14/15-07-2018 को अभियुक्त ने पीडिता को स्वर्णजयंतिपुरम रोड पर पुनः उसी व्यक्ति के साथ देख लिया जिसके साथ नाजायज संबंध होने का शक था।

 दिनंाक 30.07.2018 को अभियुक्त राहुल अपने तीन अन्य दोस्तों 1-राहुल पुरी निवासी रानीपुर, हरिद्वार, 2-पुष्कर त्यागी नि0 बुगरासी जनपद बुलंदशहर एवं 3-आयुषी त्यागी नि0 सै-23 संजयनगर, थाना कविनगर, गाजियाबाद के साथ पीडिता के घर गया एवं पीडिता के पति को इस बाबत अवगत कराया कि पीडिता के इसके खुदसे अवैध संबंध है और किसी और से भी अवैध संबंध है। उस समय पीडिता के घर पर पीडिता का पति, पीडिता की मां, एवं पीडिता की सास एवं दो पारिवारिक मित्र उपस्थित थे।

 दिनांक 11.08.2018 को अभियुक्त ने अपने साथी उमंग प्रताप सिंह नि0 डी-114, शास्त्री नगर गाजियाबाद, के साथ एवं एक अन्य साथी के साथ मिलकर पीडिता पर तेजाब डालने की योजना बनायी। उमंग से मोटरसाईकिल का इंतजाम करने के लिए कहा गया एवं दूसरे ने अपने रिश्तेदार के यहां से एसिड का इंतजाम करने के लिए कहा।

 घटना वाले दिनांक 20.08.2018 को उमंग प्रताप सिंह व राहुल सुबह 11.00 बजे से ही साथ में थे एवं राहुल सुबह से ही शराब पी रहा था। शाम को समय करीब 05.00 बजे 01 चैडे मुह के डिब्बे में तेजाब लेकर पीडिता पर फेंक दिया जिससे वह बुरी तरह झुलस गयी। घटना के बाद राहुल उमंग प्रताप सिंह की मोटरसाईकिल से शास्त्री नगर पर उतर गया एवं वहां से आॅटो रिक्शा लेकर गोविन्दपुरम में अपनी पूर्व से खडी स्वीफ्ट वीडीआई कार को लेकर मुरादनगर की तरफ चला गया। दूसरा अभियुक्त उमंग प्रताप सिंह अपने घर डी ब्लाक, शास्त्रीनगर में चला गया। अभि0 राहुल ने अपनी टी-शर्ट व गमछा संजय नगर में जाकर जला दिया था। जिसके अवशेष पुलिस ने कब्जे में ले लिये है। राहुल ने घटना स्थल पर सिर पर गमछा बांधा हुआ था एवं उमंग प्रताप सिंह ने राहुल के द्वारा दिये गये हेलमेट को पहना हुआ था। जिस डिब्बे से अभियुक्त ने तेजाब डाला पुलिस ने उसे बरामद कर लिया है।

 दिनांक 04.08.2018 को अभि0 उमंग का बर्थ-डे था, जिसके लिये उसने राहुल से 5000/- मांगे थे एवं अभि0 राहुल द्वारा उसे 5000/- दे दिये गये। उमंग प्रताप सिंह बीएससी पास है एवं कम्पीटीशन की तैयारी कर रहा था।

 घटना वाले दिन दिनांक 20.08.2018 को समय 16.59 बजे जनता के एक व्यक्ति द्वारा क्षेत्राधिकारी नगर द्वितीय को इस संबंध में द्वारा दूरभाष पर सूचना दी गयी थी। जिस पर प्रभारी निरीक्षक कविनगर तत्काल मौके पर पहुंचे। पीडिता को मौके पर मौजूद कुछ व्यक्तियों द्वारा टैम्पो में बैठाकर गार्गी अस्पताल ले जा रहा था। समय 17.14 बजे यूपी-100 पर घटना के संबंध में जनता के एक व्यक्ति अनिल कुमार शर्मा मोनं -8285882858 द्वारा सूचना दी गयी। जिस पर समय 17.19 बजे पीआरवी मौके पर पहुंच गयी थी।





Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it