गाजियाबाद

गाजियाबाद पुलिस ने इंदिरापुरम से 28 नेपाली लड़कियों को छुड़ाया, खाड़ी देशों में भेजने की थी तैयारी

Special Coverage News
23 Oct 2018 9:48 AM GMT
गाजियाबाद पुलिस ने इंदिरापुरम से 28 नेपाली लड़कियों को छुड़ाया, खाड़ी देशों में भेजने की थी तैयारी
x
पुलिस ने न्याय खंड-2 की एक सोसायटी के दो फ्लैटों से नेपाल मूल की 28 युवतियों और महिलाओं को बंधन मुक्त कराया है।

गाजियाबाद : यूपी के जनपद गाजियाबाद में पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है. इंदिरापुरम थाना पुलिस ने न्याय खंड-2 की एक सोसायटी के दो फ्लैटों से नेपाल मूल की 28 युवतियों और महिलाओं को बंधन मुक्त कराया है। मौके से 5 युवकों को भी हिरासत में लिया गया है। जिनके पास से एक लैपटॉप और 17 पासपोर्ट बरामद हुए हैं

घटना का खुलासा करते हुए एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि खाड़ी देशों में नौकरी दिलाने के नाम पर दिल्ली के एक नेपाली एजेंट के जरिए इन्हें नेपाल से यहां लाया गया था। इनमें से कई युवतियां पहले भी खाड़ी देशों में काम कर चुकी हैं। फिलहाल सभी की काउंसलिंग कराई जा रही है। हिरासत में लिए गए युवकों से भी पूछताछ चल रही है।

एसएसपी गाजियाबाद वैभव कृष्ण ने कहा है कि लड़कियों के साथ किसी तरह का सेक्सुअल एसॉल्ट नहीं हुआ है। लेकिन इस पर जांच की जा रही है। लड़कियों ने पुलिस को बताया कि उन्हें कमरे में बंद करके रखा गया था।

जानकारी के मुताबिक, इंदिरापुरम पुलिस को सोमवार शाम दिल्ली पुलिस से न्यायखंड-2 की एक सोसायटी के दो फ्लैटों में कई लड़कियों को बंधक बनाकर रखने की सूचना मिली थी। थाना पुलिस महिला फोर्स के साथ तत्काल मौके पर पहुंची और फ्लैटों के गेट खुलवाए। इस दौरान पुलिस को वहां नेपाल मूल की 28 युवतियां और महिलाएं मिलीं। फ्लैटों में इनके अलावा 5 युवक भी थे। पुलिस ने युवतियों को बंधन मुक्त कराकर युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। थाने लाकर इन सभी से पूछताछ की गई।


Next Story