Top
Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > गाजियाबाद > गाजियाबाद एसएसपी की बडी कार्यवाही, फर्जी कागजों पर भर्ती सिपाही को किया बर्खास्त

गाजियाबाद एसएसपी की बडी कार्यवाही, फर्जी कागजों पर भर्ती सिपाही को किया बर्खास्त

 Special Coverage News |  12 Sep 2018 3:33 PM GMT  |  गाजियाबाद

गाजियाबाद एसएसपी की बडी कार्यवाही, फर्जी कागजों पर भर्ती सिपाही को किया बर्खास्तGhaziabad SSP Vaibhav Krishna (File Photo)

गाजियाबाद : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने गाजियाबाद में पदभार ग्रहण करने के बाद अपराधियों के खिलाफ एक मुहिम चला रखी है. इस मुहिम में जो भी आएगा उसके उपर उसी दिन एक्शन भी लिया जाना सुनिश्चित माना जाता है. यह उनकी कार्यप्रणाली का एक अंग है.


जिले में ऐसा ही एक प्रकरण सामने आया जिसमें आरक्षी नागरिक पुलिस अजयपाल सिंह के खिलाफ एक फर्जी कागजों की शिकायत आई. एसएसपी ने इस शिकायत का संज्ञान लेते हुए इस पार आवश्यक जांच कराई. जिसमें उस सिपाही के कागजात फर्जी पाए गए. जिस पर एसएसपी ने इस सिपाही को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त (डिसमिस) कर दिया. अब इस पर आगे की कार्यवाही भी नियमानुसार होगी.


सिपाही अजयपाल सिंह इटावा जिले के उसराहार ब्लाक के चंद्रपूरा गाँव का रहने वाला था. जिसकी असली जन्मतिथि 5 सितंबर 1978 थी. इन्होने उस जन्म तिथि पर अपनी शिक्षा दीक्षा भी की. लेकिन यकायक इन्होने सं 2004 में जिला पंचायत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सरसई नावर से हाईस्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण की. जिसमें उन्होंने इसमें अपनी जन्मतिथि में हेर फेर करके 5 सितंबर 1985 कर ली. जिस पर इसने 2006 में पुलिस में भर्ती पा ली. अजयपाल सिंह गाजियाबाद में एमटी विभाग में सहचालक के पद पर नियुक्त थे. इनके कागजों की जाँच में की गई शिकायत सही पाई गई जिसके तहत एसएसपी गाजियाबाद ने यह कार्यवाही की.


एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि अनुसाशनहीनता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जायेगी. वो चाहे विभागीय हो या आम जनता की. मेरी प्राथमिकता हर पीड़ित को न्याय दिलाना और कानून व्यवस्था का पालन करना रहता है. इसमें चाहे जो भी आये सबके लिए एक ही व्यवहार होगा. अब इस सिपाही ने भी फर्जी कागजातों पर भर्ती हुआ जिसकी जांच की गई. जांचोपरांत इसको उत्तर प्रदेश पुलिस से बर्खास्तगी की कार्यवाही की गई. आगे की कार्यवाही भी विभागीय कार्यवाही के अनुसार होगी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it