गाजियाबाद

गाजियाबाद SSP ने निरीक्षक अनिल शाही को किया निलंबित, नौ पुलिसकर्मी किए निलंबन से बहाल

Arun Mishra
10 Sep 2020 5:19 AM GMT
गाजियाबाद SSP ने निरीक्षक अनिल शाही को किया निलंबित, नौ पुलिसकर्मी किए निलंबन से बहाल
x
जांच एसपीआरए नीरज जादौन IPS को सौंपी गई है।

गाजियाबाद : दिल्ली से सटे जनपद गाजियाबाद में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बड़ी कार्यवाही करते हुए अभी हाल ही में साहिबाबाद से हटाए गए गए निरीक्षक अनिल शाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है तथा जांच एसपीआरए नीरज जादौन IPS को सौंपी गई है।

क्यों किया निलंबित

क्षेत्राधिकारी/सहायक पुलिस अधीक्षक साहिबाबाद केशव कुमार (IPS) द्वारा वर्ष 2020 की थाना साहिबाबाद में विवेचनाधीन गंभीर अपराधों की विवेचनात्मक प्रगति की समीक्षा में तीन अलग-अलग गैंगस्टर अधिनियम की विवेचनाओं के वांछितों पर वर्ष 2020 में कोई भी कार्रवाई ना करने एवं एक हत्या की विवेचना के अभियुक्त के विरुद्ध भी गत 6 माह से कोई भी कार्रवाई न करने के संबंध में लापरवाही बरतने की रिपोर्ट के आधार पर निरीक्षक अनिल शाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है तथा जांच एसपीआरए श्री नीरज जादौन आईपीएस को सौंपी गई।

नौ पुलिस कर्मियों को किया बहाल किया

एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा जनपद में विभिन्न आरोपों के क्रम में पूर्व में निलंबित किए गए नौ पुलिस कर्मियों को बहाल किया गया है, जो कई माह से निलंबित चल रहे थे इनमें दो उपनिरीक्षक जफर अली व कमलजीत, एक मुख्य आरक्षी चालक सियाराम व छ: आरक्षी सचिन शर्मा, सुधीर कुमार, धीरेंद्र सिंह, रोबिन, मोहम्मद आसिफ, अमित कुमार हैं ।

एसएसपी द्वारा निलंबन से बहाल किए गए सभी पुलिसकर्मियों को जनहित में पारदर्शिता के साथ पूर्ण मनोयोग से अपनी ड्यूटी करने हेतु निर्देशित किया गया है। इस प्रकार सभी निरीक्षकों को गंभीर अपराधों के मामले में अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई में शिथिलता ना बरतने के लिए भी सचेत किया है।

Next Story