गाजियाबाद

गाजियाबाद में प्रेमिका के दुपट्टे से ही ग्रिल में बांधकर लगाईं फांसी , मौत

Special Coverage News
6 Oct 2018 6:25 AM GMT
गाजियाबाद में प्रेमिका के दुपट्टे से ही ग्रिल में बांधकर लगाईं फांसी , मौत
x

सैयद अली मेहँदी की रिपोर्ट

दिल्ली से सटे गाजियाबाद के थाना सिहानी गेट इलाके की कृष्णा नगर कॉलोनी में एक ऐसा मामला सामने आया है। जहां पर एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका के घर में ही फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जिसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। और मामले की जांच में जुट गई है ।बताया जा रहा है कि प्रेमी अपनी प्रेमिका के घर से भाग जाने के लिए दवा बना रहा था। जिसका प्रेमिका द्वारा विरोध किया गया। तो प्रेमी ने उसी के घर में प्रेमिका के दुपट्टे से ग्रिल से लटक कर आत्महत्या कर ली। फिलहाल पुलिस ने प्रेमिका को हिरासत में लेकर गहन जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार 20 वर्षीय सचिन नाम का युवक अपनी कॉलोनी में ही रहने वाली कक्षा 10 में पढ़ने वाली एक छात्रा से प्रेम करता था। और शुक्रवार की देर शाम वह अपनी प्रेमिका के घर जा पहुंचा उसने अपनी प्रेमिका से कहा कि घर से भाग कर शादी करेंगे। लेकिन प्रेमिका द्वारा इसका विरोध किया गया। तो सचिन ने उसी के घर में प्रेमिका के दुपट्टे से ही ग्रिल में बांधकर फांसी लगा ली। जिसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई ।सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची। पुलिस ने आनन-फानन में सचिन को अस्पताल पहुंचाया लेकिन अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया उधर इसकी सूचना सचिन के परिजनों को भी दी गई परिजनों ने सचिन की प्रेमिका के घरवालों पर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है। सचिन के पिता का कहना है कि उनके बेटे को पहले घर बुलाया गया है। जिसके बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर उसके बाद ही उसे फांसी के फंदे पर लटकाया गया है।

उधर इस पूरे मामले में एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि अभी तक की जांच के अनुसार पता चला है। कि 20 वर्षीय सचिन नाम का एक युवक अपने पड़ोस में रहने वाली एक लड़की से पिछले 2 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था और शुक्रवार को सचिन अपनी प्रेमिका के घर जा पहुंचा। और उससे शादी करने का प्रस्ताव रखा लेकिन प्रेमिका द्वारा इसका विरोध किया गया। और उसकी प्रेमिका एवं उसकी बहन घर के ऊपर वाले हिस्से में चली गई इसी दौरान उसने नीचे के कमरे में अपनी प्रेमिका के दुपट्टे से आत्महत्या कर ली उन्होंने बताया कि पूछताछ में पता चला है ।कि जब उसकी प्रेमिका उसकी बड़ी बहन ऊपर से नीचे आई। और विंडो से झांक कर देखा तो सचिन फांसी के फंदे पर लटका हुआ था ।जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी जिसके आधार पर पुलिस ने सचिन को अस्पताल भी पहुंचाया। लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि फिलहाल उसकी प्रेमिका को हिरासत में लेकर गहन पूछताछ की जा रही है।

Next Story