गाजियाबाद

महाशिवरात्रि के मद्देनजर पुलिस कमिश्नर अजय मिश्रा पहुंचे दूधेश्वर नाथ मंदिर, जल अर्पण कर तैयारी का लिया जायजा

Shiv Kumar Mishra
12 Feb 2023 6:49 AM GMT
महाशिवरात्रि के मद्देनजर पुलिस कमिश्नर अजय मिश्रा पहुंचे दूधेश्वर नाथ मंदिर, जल अर्पण कर तैयारी का लिया जायजा
x

कमलेश पांडेय

गाजियाबाद। महाशिवरात्रि पर्व के मद्देनजर पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा ने श्री दूधेश्वरनाथ मंदिर का जायजा लिया और मन्दिर प्रबंधन समेत गाजियाबाद वासियों को आश्वस्त किया कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था और यातायात व्यवस्था पहले से अच्छी होगी। क्योंकि गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट बनने के बाद हमारे अधिकार बढ़े हैं, पुलिस बल की संख्या बढ़ी है और संसाधनों में इजाफा हुआ है, जिसका उपयोग करके हम एक बेहतर व्यवस्था देंगे। उनके साथ डीसीपी सदर निपुण अग्रवाल और एसीपी कोतवाली अंशुल जैन भी मौजूद रहीं।

मन्दिर परिसर का निरीक्षण करने और मन्दिर प्रबंधन से बातचीत करने के बाद पुलिस आयुक्त श्री मिश्रा ने बताया कि हमें पता चला है कि महाशिवरात्रि के मौके पर एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं का तांता यहां 24 घण्टे पहले से लगा रहता है और लाइन भी लंबी होती है। इसलिए बेहतर भीड़ प्रबंधन करने के लिए हम अधीनस्थ अधिकारियों से बातचीत करके लोगों को अपेक्षित जनसुविधाएं व जनसहुलियत प्रदान करने के निर्देश देंगे। इसके लिए हम स्टैंडर्ड ड्रिल के हिसाब से काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि सिर्फ महाशिवरात्रि ही नहीं, बल्कि वर्षपर्यंत बेहतर सुरक्षा व्यवस्था और यातायात व्यवस्था देने के फार्मूले पर हम काम कर रहे हैं और शहर की पुलिसिंग व्यवस्था में उत्तरोत्तर सुधार सबको महसूस हो रहे हैं। जनता व समाजसेवी इसके लिए हमें साधुवाद भी दे रहे हैं।

इस मौके पर महंत गिरिशानन्द गिरी ने उन्हें मन्दिर के बारे में अवगत कराया और बाबा दूधेश्वर नाथ का विधिवत दर्शन-पूजन करवाया। वहीं, मन्दिर श्रृंगार समिति के अध्यक्ष विजय मित्तल ने गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट प्रशासन की तारीफ करते हुए कहा कि पुलिस आयुक्त श्री मिश्रा ने अपनी टीम के साथ मन्दिर परिसर का मुआयना करके भक्तों का मनोबल बढ़ाया है।

Next Story