Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > गाजियाबाद > भारतीय वायुसेना की POK में Air Strike पर जनरल वीके सिंह का आया बयान, बोले- पाक को सुधारने के लिए लोहे का सरिया चाहिए

भारतीय वायुसेना की POK में Air Strike पर जनरल वीके सिंह का आया बयान, बोले- 'पाक को सुधारने के लिए लोहे का सरिया चाहिए'

वीके सिंह ने कहा कि देश में काफी गुस्सा था। उन्होंने कहा कि जो हम को छेड़ेगा हम उसको छोड़ेंगे नहीं।

 Special Coverage News |  26 Feb 2019 6:29 AM GMT  |  दिल्ली

भारतीय वायुसेना की POK में Air Strike पर जनरल वीके सिंह का आया बयान, बोले-

गाजियाबाद : गाजियाबाद से सांसद और केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने पीओके पर हुई कार्यवाही पर कहा कि मैंने पहले भी कहा था कि भारत उचित समय पर उचित जगह कार्यवाही करेगा। कुछ कार्यवाही हुई है इसका असर होना चाहिए। अब आगे देखते हैं क्या होगा। आतंकवाद पर रोक लगे यही भारत चाहता है।

जनरल वीके सिंह ने कहा इस हमले के बारे में जो औपचारिक जानकारी है वह सेनाएं देंगी। वह सर्विस में हैं वही डिटेल में सारी जानकारी देंगे। एयर फोर्स और रक्षा मंत्रालय उस पर बोलेंगे। उन्होंने इशारा दिया कि उचित तरीके से उचित कार्यवाही आगे भी होगी। हालांकि उन्होंने कहा कि इस पर प्रधानमंत्री फैसला करेंगे कि छोटा डंडा चाहिए या बड़ा डंडा चाहिए या फिर लोहे का सरिया चाहिए। पाकिस्तान को सुधारने के लिए।

उन्होंने यह भी कहा कि हमने कार्यवाही किसी कारण से की है और वह कारण सब जानते हैं। बाकी जो भी होगा उसके लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने परवेज मुशर्रफ के बारे में कहा की के हाथ जोड़कर जिन देशों में रुके हुए हैं वहां वो गिड़गिड़ाते हैं कि मुझे बचा लो। उनकी बात करना ठीक नहीं है जो अपने देश का नहीं रहा वह दूसरे की बात क्या करेगा। उनसे हमने पूछा कि नाश्ता हो गया लंच और डिनर का वक्त कब से होगा। तो उन्होंने कहा जल्द बताएंगे।

वीके सिंह ने कहा कि देश में काफी गुस्सा था। उन्होंने कहा कि जो हम को छेड़ेगा हम उसको छोड़ेंगे नहीं। शुरुआत उन्होंने की है।

भारतीय वायुसेना ने LoC पार कर PoK में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार भारतीय वायुसेना के करीब 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमान आज तड़के करीब साढ़े तीन बजे पाक के कब्जे वाले कश्मीर में घुसे। इन विमानों ने बालाकोट और चकोटी में एक हजार किलो के बम गिराए। इस हमले में जैश के आतंकी कैंपों को निशाना बनाया गया। हमले के बाद विमान भारतीय सीमा में सुरक्षित लौट आए। बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने अपने सुरक्षाबलों को कार्रवाई के लिए खुली छूट दे दी थी। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि पुलवामा आतंकी हमला के साजिशकर्ताओं को छोड़ा नहीं जाएगा और सेना अपने हिसाब से कार्रवाई करेगी।

सूत्रों की मानें तो भारतीय वायुसेना ने LoC पार कर PoK में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया है। वायुसेना ने मंगलवार तड़के 3.30 बजे ये स्ट्राइक की, इस ऑपरेशन में 12 मिराज लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल किया गया। माना जा रहा है कि मारे गए आतंकियों की संख्या 200 से 300 हो सकती है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it