गाजियाबाद

गाजियाबाद के थाना इंदिरापुरम पुलिस ने किया 5 साल के छोटे बच्चे का अपहरण खुलासा, बच्चे को सकुशल बरामद कर प्रेमी सहित 2 महिलाओं को किया गिरफ्तार

Special Coverage News
3 Sep 2019 8:58 AM GMT
गाजियाबाद के थाना इंदिरापुरम पुलिस ने किया 5 साल के छोटे बच्चे का अपहरण खुलासा, बच्चे को सकुशल बरामद कर प्रेमी सहित 2 महिलाओं को किया गिरफ्तार
x
गाजियाबाद की इंदिरापुरम पुलिस ने जहाँ एक दिन पहले सकुशल बाप बेटी को सकुशल रिहा कराया था वहीं आज फिर एक पांच वर्षीय मासूम को सकुशल रिहा करा दिया.

गाजियाबाद (Ghaziabad)की इंदिरापुरम पुलिस Indirapuram Police()ने जहाँ एक दिन पहले सकुशल बाप बेटी को सकुशल रिहा कराया था वहीं आज फिर एक पांच वर्षीय मासूम को सकुशल रिहा करा दिया. पुलिस ने मासूम को सकुशल बरामद कर अपहर्ता प्रेमी और दो महिलाओं को भी गिरफ्तार कर लिया है। बच्चा चोरी की बढ़ती फर्जी आपवाहों को ध्यान मे रखते हुए और लोगों को जागरुक करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अपने निर्देशन में पुलिस अधीक्षक नगर और क्षेत्राधिकारी नगर व्यापक प्रचार प्रसार के परिपेक्ष्य में श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद ने अपने निर्देशन में पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी नगर तृतीय महोदय द्वारा नाबालिक बच्चों के अपहरण की सूचना को गम्भीरता से लेते हुए तत्काल थाना इंदिरापुरम के प्रभारी निरीक्षक इंदिरापुरम के नेतृत्व में एसओजी के साथ एक टीम का गठन किया गया।

टीम द्वारा घटना में तत्परता से कडी मेहनत व लगन से कार्यवाही करते हुए घटनास्थल व घटनास्थल के आसपास एवं वादिनी के खोडा स्थित आवास तक दिन-रात कडी मेहनत कर हजारों सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खगाली गयी। तथा इलेक्टांनिक सर्विलांस टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर कडी मेहनत के बाद घटना संदिग्ध प्रतीत होने पर वादिनी से सख्ती से पूछताछ के दौरान वादिनी व वादिनी के प्रेमी सहित अन्य 02 महिलाआं को गिरफ्तार कर लिया गया।

बतादे कि दिनांक 31.08.19 को वादिनी जेनब पत्नी श्री शाहरुख निवासी लोकप्रिय विहार खोडा कालोनी गा0बाद ने थाना इंदिरापुरम पर शनि बाजार इंदिरापुरम से अपने बच्चा चोरी की सूचना दी गयी थी। प्राप्त सूचना के आधार पर तत्काल मुकदमा पंजीकृत कर घटना को गम्भीरता से लेते हुए गहनता से जांच किया गया तो उस दौराने जांच घटना संदिग्ध लगने लगी तो इलेक्टांनिक सर्विलांस की मदद से दिल्ली बार्डर से 02 महिलाएं कोमल सुनीता को गिरफ्तार कर बच्चा बरामद कर घटनाक्रम के सम्बंध में पूछताछ की गयी तो कोमल ने बताया कि यह बच्चा जैनब का है तथा जैनब कोमल की मित्र है जोकि कोमल व कोमल की सास सुनीता के पास जैनब द्वारा ही दिनांक 31.08.19 की शाम को02-03 दिन के लिए अपने बच्चे को यह कहकर छोडा था कि मेरा पति दूसरी शादी करने वाला है उसको रोकना जरुरी है और किसी को इस बच्चे के बारे मे कुछ न बताने केलिए कहा गया था।

हालांकि वादिनी ने अपने षडयंत्र की पोल को खुलता हुआ देखकर बताया कि वह अपने पति से संतुष्ट नही थी, तथा पति को छोडकर यहां से अपने प्रेमी के साथ भागने का प्लान था। इसी प्लानिंग के तहत दिनांक 31.08. 19 की शाम को कोमल ने अपने 05 माह के बच्चे को अपनी दोस्त कोमल के पास छोडकर शनि बाजारइंदिरापुरम क्षेत्र में आकर बच्चा चाेरी/अपहरण की झूठी कहानी रचकरअपने पति व पति के परिजनों को गुमराह कर झूठी सूचना दी गयी तथा दिन-रात अपने पति के साथ पुलिस पर बच्चा बरामद करनेका दबाब बनाने लगे तथा मौका देखकर जेनब अपने मित्र के साथ भागने की फिराक में थी।

गिरफ्तार करने वाली टीम में -

1ः-प्रभारी निरीक्षक श्री दीपक शर्मा

2ः-निरीक्षक श्री महेन्द्र सिंह

3ः-उ0नि0 श्री प्रहलाद सिंह

4ः-उ0नि0 रविता चौधरी

5ः-हे0का0 कृष्णवीर सिंह

6ः-हे0का0 राजकुमार सिंह

7ः-का0 नसीम अहमद

8ः-का0 अषोक कुमार

9ः-म0का0 राखी






Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story