गाजियाबाद

'सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा' : एमिटी इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों को बताए सड़क के नियम

Special Coverage News
8 Feb 2019 8:59 AM GMT
सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा : एमिटी इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों को बताए सड़क के नियम
x
बच्चों को यातायात के नियमों की जानकारी देतीं डॉ. ज्योति मिश्रा
एमिटी इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 6 वसुंधरा गाजियाबाद में सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम किया।

गाजियाबाद (राम अवध भगत) : परिवहन विभाग के सौजन्य से शहर के एमिटी इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 6 वसुंधरा गाजियाबाद में सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम किया। इसमें बच्चों को सड़क से संबंधित सुरक्षा और नियमों के बारे में जानकारी दी गई। यहां डॉ. ज्योति मिश्रा, यात्री कर अधिकारी (PTO) ने छात्रों को सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूक किया और वाहन चलाने के दौरान सीटवेल्ट और हेलमेट लगाने जैसी सावधानियों को बारे में बताया।

डॉ. ज्योति मिश्रा ने स्कूलों को बिना फिटनेस वाहन न चलाने की हिदायत दी। बच्चों को सुरक्षित घर तक पहुचाने के लिए उन्होंने कुशल चालक रखने को कहा। उन्होंने बच्चों को वाहन चलाते समय हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने चालकों को भी पूरी जिम्मेदारी से वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया।




सडक सुरक्षा सप्ताह के दौरान एमिटी इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल ने बच्चों को बताया कि यातायात नियमों के पालन करने का उद्देश्य सड़क दुर्घटना में रोक लगायी जा सकें। लोगों को यातायात के प्रति जागरूक किया जा सकें। लेकिन सड़क दुर्घटना हर वर्ष बढ़ते जा रही है। लोगों के द्वारा यातायात नियमों का पालन नहीं किया जाता है। सड़क दुर्घटना व यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने पुलिस ही नहीं हम सभी को भी जागरूक होना होगा। जीवन बहुत अनमोल है इसकी रक्षा करना आवश्यक है।




इस दौरान सचुल के समस्त टीचर भी मौजूद थे।

Next Story