गाजियाबाद

पत्रकारिता जगत के दिग्गज श्यामलाल यादव की पुत्री का हुआ निधन

Shiv Kumar Mishra
30 Nov 2023 8:05 AM GMT
पत्रकारिता जगत के दिग्गज श्यामलाल यादव की पुत्री का हुआ निधन
x
Journalism veteran Shyamlal Yadav's daughter passes away

दीपक कुमार त्यागी

गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश। देश व दुनिया में अपनी खोजी पत्रकारिता के दम पर विशिष्ट पहचान बनाने वाले इंडियन एक्सप्रेस समाचारपत्र के दिग्गज पत्रकार श्यामलाल यादव की बीस वर्षीय पुत्री श्रीति यादव का बीमारी के कारण बुधवार को दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में आकस्मिक निधन हो गया। इस बारे में परिजनों ने जानकारी देते हुए बताया कि श्रीति की अचानक 25 नवंबर को तबियत खराब हो गयी थी, जिसके बाद श्रीति को तत्काल उचित इलाज के लिए गाजियाबाद के एक हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था, जहां पर श्रीति की तबीयत बिगड़ने के कारण 26 नवंबर को दिल्ली एम्स में एडमिट करवाया गया। एम्स में तीन दिनों तक डॉक्टरों के भरपूर प्रयास व बीमारी से पूरे हौसले के साथ जूझने के बाद जीवन बचाने की इस संघर्ष की घड़ी में 29 नवंबर की रात डेढ़ बजे श्रीति का निधन हो गया।

यहां आपको बता दें कि वरिष्ठ पत्रकार श्यामलाल यादव अपने परिजनों के साथ गाजियाबाद की वसुंधरा कॉलोनी में निवास करते हैं। वहीं रहते हुए उनकी पुत्री श्रीति यादव क्राइस्ट यूनिवर्सिटी के गाजियाबाद कैंपस से इकोनॉमिक्स आनर्स की तृतीय वर्ष की पढ़ाई कर रही थी। बेहद मिलनसार व्यक्तित्व की धनी श्रीति पढ़ाई में भी बेहद होशियार थी, सभी को लगता था कि श्रीति एक दिन सफलता के आयाम स्थापित करते हुए देश व दुनिया में परिजनों का नाम रोशन करेगी। लेकिन ईश्वर की इच्छा के आगे इंसान बेबस हो जाता है, उसकी एक नहीं चलती है।

हमेशा हंसते मुस्कराते रहने वाली श्रीति अचानक ही बीमारी के चपेट में आने के चलते बीमारी से पूरी हिम्मत के साथ लड़ते हुए, अपने परिजनों को रोता-बिलखता छोड़कर के इस दुनिया से रुखसत हो गयी। श्रीती यादव का अंतिम संस्कार गाजियाबाद के हिंडन घाट पर किया गया। श्रीति के आक्समिक निधन पर राजनेता, पत्रकार व गणमान्य नागरिकों ने अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त कीं। निरंतर लोग श्यामलाल यादव के घर पर पहुंच कर शोक-संतप्त परिजनों का ढांढस बंधाने का कार्य रहे हैं।

Next Story