Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > गाजियाबाद > खोडा नगर पालिका परिषद की नगर वासियों से स्वतंत्रता दिवस पर विशेष अपील

खोडा नगर पालिका परिषद की नगर वासियों से स्वतंत्रता दिवस पर विशेष अपील

 Shiv Kumar Mishra |  15 Aug 2020 4:57 AM GMT  |  गाजियाबाद

खोडा नगर पालिका परिषद की नगर वासियों से स्वतंत्रता दिवस पर विशेष अपील
x

गाजियाबाद: खोड़ा नगर पालिका परिषद की ओर से समस्त नगरवासियों को 74 वे स्वतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.नगर पालिका परिषद खोड़ा सभी नगर वासियों से अपील करती है आपकी सुरक्षा और स्वास्थ्य संबंधी बेहतरी के लिए आप इन बातों पर ध्यान दें.

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हित मास अनिवार्य रूप से लगाएं और नियमित साबुन से एक अंतराल के बाद 40 सेकंड तक हाथ अवश्य धोएं. अपने दिनभर की दिनचर्या में अपने मिलने जुलने वाले लोगों से 2 गज की दूरी बनाए रखें और जब तक बहुत जरूरी ना हो अपने घर से ना निकले किसी भी प्रकार की अपने आस-पड़ोस में भीड़ इकट्ठा न होने दें और नहीं उसमें खुद सम्मिलित हो.

निशुल्क टेलीमेडिसिन चिकित्सीय उपचार गाजियाबाद टेली उपचार हेतु गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें ताकि आपको कोई भी जानकारी फ्री में मिले.

किसी भी प्रकार का कूड़ा कचरा प्लास्टिक सार्वजनिक रूप से न जलाएं क्योंकि उससे वायु प्रदूषण फैलता है. जिससे विभिन्न प्रकार की जानलेवा बीमारियां फैलती हैं. कूड़े कचरे को आप सड़कों के किनारे ना फेंके और ना ही नाले नालियों में फेंक क्योंकि इनसे नाला जाम होता है. प्लास्टिक के बने समस्त उत्पाद धोने चम्मच प्लेट डिस्पोजल फ्री वह प्लास्टिक की थैलियों का प्रयोग बिल्कुल ना करें इस पर उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रतिबंध भी कर दिया है अगर किसी भी स्टोर या दुकान पर इसका प्रयोग करते हुए कोई पाया जाता है तो उस पर जुर्माना किया जाएगा और सामान की जब्ती कर लिया जाएगा.

भवन निर्माण सामग्री सड़कों के किनारे पर न रखें यदि निरीक्षण के दौरान ऐसी कोई चीज सड़कों के किनारे पर रखी पाई गई तो एनजीटी के निर्देशानुसार ₹50000 तक का जुर्माना किया जाएगा

भवन निर्माण करने से पूर्व भवन मानचित्र व दस्तावेजी साक्ष्य नगर पालिका परिषद कार्यालय में प्रस्तुत करें पालिका क्षेत्र में जी प्लस 3 टाइप अर्थात 4 तल्ला भवन निर्माण जिसमें भूतल पर पार्किंग रूफटॉप रेनवाटर हार्वेस्टिंग की व्यवस्था अनिवार्य कर दी गई है पालिका क्षेत्र में भवनों में बेसमेंट बनाना प्रतिबंधित कर दिया गया है और जो कोई भी इस कानून का उल्लंघन करते हुए पाया जाएगा उस पर भारी जुर्माना किया जाएगा और उसके खिलाफ मुकद्दमा भी दर्ज कराया जाएगा.

जन्म मृत्यु का पंजीकरण निर्धारित समय सीमा 21 दिन के अंदर कराएं विकास कार्यों में नगरपालिका का सहयोग एवं मार्गदर्शन करें सरकारी संपत्ति पर अतिक्रमण न करें अतिक्रमण करने वाले तथा अवैध कब्जे दारू एवं भू माफियाओं की पहचान में नगरपालिका का सहयोग करें उनके नाम पत्र प्रमाण सहित बंद लिफाफे में पालिका कार्यालय में भेज दें आपकी पहचान गुप्त रखी जाएगी.

नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी कृष्ण कुमार भडाना और नगर पालिका परिषद अध्यक्ष रीना देवी ने समस्त नगरवासियों को 7470 दिवस की हार्दिक बधाई देते हुए सभी नगर वासियों से अपील की है कि पालिका परिषद द्वारा की गई अपील पर गौर करें और नगरपालिका का सहयोग करें. ताकि साफ़ सुथरे खोड़ा का निर्माण हो.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it