गाजियाबाद

गाजियाबाद : लव केयर फाउंडेशन ने कौशाम्बी में किया स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

Special Coverage News
28 Sep 2018 3:47 PM GMT
गाजियाबाद : लव केयर फाउंडेशन ने कौशाम्बी में किया स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन
x
लव केयर फाउंडेशन' व वॉइस ऑफ़ ग़ाज़ियाबाद ने मिलकर 'अपोलो टैली हेल्थ सर्विस व लैंडमार्क ग्रुप' के सहयोग से ग़ाज़ियाबाद में स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन किया।

ऋषभ भारद्वाज

कौशाम्बी : जनपद ग़ाज़ियाबाद में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी 'लव केयर फाउंडेशन' व वॉइस ऑफ़ ग़ाज़ियाबाद ने मिलकर 'अपोलो टैली हेल्थ सर्विस व लैंडमार्क ग्रुप' के सहयोग से कौशाम्बी कॉनवेंट पब्लिक स्कूल भोवपुर गाँव ग़ाज़ियाबाद में स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन किया।

पिछली कई गतिविधियों मे उभर कर आई समस्याओं में यह पाया की आज भी लोग कई कारणों से स्वास्थ्य जाँच से घबराते हैं और अस्पताल जाने से डरते हैI इसके कई कारण है जैसे- पैसे समय या जागरूकता के प्रति कमी या सही व्यवाहर ना किए जाने के डर की वजह से I ऐसे में सही समय पर बीमारी का पता न चलने के कारणयह जाने-अनजाने ही सही परंतु कई गंभीर वीमारियों को बुलावा दे देते हैंI

इसी मकसद के साथ व मुद्दे के तहत भोवपूर क्षेत्र के ग़रीबी रेखा के नीचे रहने वाले लगभग 600 लोगों की मुफ़्त जाँच की गयीI जिसमें ब्लड प्रेशर, शुगर, वजन - लंबाई, आर.बी.एस हेमॉग्लोबिन, खून की कमी आदि की जाँच की गयी। कई गंभीर मामलों में डॉक्टर के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस भी करवाई गयी I साथ ही कई महत्वपूर्ण तथ्यों पर चर्चा तथा स्वास्थ्य सम्बंधित जानकारी व जागरूकता प्रदान की गयी।




गौरव स्वामी, संस्थापक वोयस ऑफ़ ग़ाज़ियाबाद ने बताया कि वे समय-समय पर होने वाले विभिन्न जाँच शिविर द्वारा न केवल लोगों को उनके स्वास्थ्य की स्थिति से अवगत कराएँगे बल्कि उनकी स्थिति के हिसाब से सही सलाह व सही समय पर सही इलाज मुहैया कराने की कोशिश भी करेंगेI अतः इस तरह यह संस्था इन सभी एवं विभिन्‍न गतिविधियों व कार्यक्रमों द्वारा इन सभी अविकसित क्षेत्र में ग़रीबी रेखा के नीचे रह रहे लोगों को स्वस्थ, शिक्षित और जागरूक बनाने के जद्दोजहद में लगा हुआ है।

Next Story