गाजियाबाद

मेरठ ज़ोन के गाजियाबाद में पुलिस की बंदूक गर्जी, मुठभेड़ में एक लाख का इनामिया ढेर, दो सिपाही हुए घायल

Special Coverage News
18 July 2019 4:32 AM GMT
मेरठ ज़ोन के गाजियाबाद में पुलिस की बंदूक गर्जी, मुठभेड़ में एक लाख का इनामिया ढेर, दो सिपाही हुए घायल
x

गाजियाबाद में आजकल बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ का दौर जारी है जिसके चलते देर रात भी थाना साहिबाबाद इलाके में पुलिस और नोएडा एसटीएफ की संयुक्त टीम के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। ग्रेटर नोएडा में कुछ समय पहले हुई 65 लाख की लूट का मुख्य आरोपी मेहरबान गाजियाबाद में बड़ी लूटपाट करने आया हुआ था। पुलिस को इसकी जानकारी मिल गई। और पुलिस ने साहिबाबाद में जाल बिछाया। बदमाश के साथ 2 साथी भी थे। पुलिस ने बदमाशों को रोकने की कोशिश की तो बदमाश कोयल अपार्टमेंट में घुसने की कोशिश करने लगे। इसके बाद आमने सामने से फायरिंग होने लगी। इस दौरान दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग हुई। बदमाशों की अलग-अलग गोलियां दो पुलिसकर्मियों को लगी। जो घायल हो गए। लेकिन पुलिस ने भी जवाबी कार्यवाही जारी रखी। जिसमें मेहरबान नाम का बदमाश पुलिस की गोली से घायल हो गया। मेहरबान को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मृत घोषित कर दिया गया। पता करने पर जानकारी मिली कि मेहरबान पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि गाजियाबाद की थाना साहिबाबाद पुलिस और एसटीएफ को जानकारी मिली थी । कि एक शातिर किस्म का बदमाश अपने अन्य साथियों के साथ गाजियाबाद में लूटपाट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। जिसकी सूचना पर पुलिस और एसटीएफ द्वारा जाल बिछाया गया ।तीनों बदमाश एक सेंट्रो कार में सवार होकर आए थे। जैसे ही उन्हें रोकने का इशारा किया गया तो उन्होंने कोयला पाटन एंट की तरफ गाड़ी मोड़ दी ।और आखिरकार साहिबाबाद इलाके में कोयल अपार्टमेंट के पास उन्हें घेर लिया गया। जब इन्होंने अपने आप को घिरते हुए देखा तो बदमाशों ने पुलिस की तरफ से फायर करना शुरू कर दिया।


इस दौरान तो पुलिसकर्मियों को गोली लगी। जबकि पुलिस द्वारा जवाबी कार्रवाई की गई तो मेहरबान नाम के एक बदमाश को लगी। जबकि इसके दो अन्य साथी भागने में कामयाब हो गए। फिलहाल कांबिंग ऑपरेशन जारी है। उनकी तलाश भी की जा रही है। जैसे ही बदमाश घायल हुआ उसे और दोनों पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।लेकिन मेहरबान नाम के बदमाश को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया उन्होंने बताया कि जानकारी की गई तो पता चला कि मेहरबान के ऊपर ₹100000 का इनाम घोषित है और पुलिस को इसकी पिछले काफी समय से तलाश थी । उन्होंने बताया कि मेहरबान बेहद शातिर किस्म का बदमाश था इसके ऊपर कई थानों में करीब 30 से भी ज्यादा लूट हत्या रंगदारी डकैती जैसे संगीन अपराधिक मामले दर्ज हैं ।और हाल में ही हुई नोएडा के जारचा में ₹6500000 की लूट में भी मेहरबान शामिल था। उन्होंने बताया कि फिलहाल इसके साथियों की भी तलाश जारी है। उन्हें भी जल्दी ही धर दबोचा जाएगा।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story