गाजियाबाद

पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या का मुख्य आरोपी शाहनूर हुआ गिरफ्तार, आरोपी से गोली मारने वाला तमंचा भी हुआ बरामद

Shiv Kumar Mishra
22 July 2020 9:12 AM GMT
पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या का मुख्य आरोपी शाहनूर हुआ गिरफ्तार, आरोपी से गोली मारने वाला तमंचा भी हुआ बरामद
x

गाजियाबाद में पत्रकार विक्रम जोशी को सोमवार देर रात विजयनगर इलाके में गोली मार दी गई. जिनकी बुधवार को सुबह पांच बजे यसोदा अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. जिसके बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्री विक्रम जोशी के परिवार को दस लाख रूपये की आर्थिक मदद और पत्नी को सरकारी नौकरी देने का वादा किया. जिसकी जानकारी जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने दी. साथ ही उनके बच्चों की शिक्षा की पूरी जिम्मेदारी सरकार उठाएगी.

वहीं एसएसपी कलानिधि नैथानी ने इस पूरी घटना को बड़ी ही जिम्मेदारी से लेते हुए तत्काल सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छह टीमें बनाई. जिसकी देखरेख स्वंय और एसपी सिटी कर रहे थे जबकि सीओ सिटी प्रथम पल पल की जानकरी टीमों से ले रहे थे. घटना के पांच आरोपी तत्काल गिरफ्तार किये गये जिनमें मुख्य आरोपी शाहनूर पुत्र कमालुद्दीन भी गिरफ्तार कर लिया गया था. जिससे नाजायज असलाह जिससे छोटू द्वारा गोली चलाई गई थी वह भी बरामद कर लिया गया था. इसके बाद शाम तक चार आरोपी और हिरासत में लिए गये है.

पुलिस इस घटना के शेष बचे दो आरोपियों की तलाश में अभी लगी हुई है जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा. जबकि एसएसपी ने उस इलाके के चौकी इंचार्ज को तत्काल सस्पेंड करते हुए उसकी विभागीय जांच की भी आदेश कर दिए है.

बता दें कि श्री विक्रम जोशी की मौत के बाद पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त है. उसका कारण निचले स्तर की पुलिस पत्रकारों को बड़ी असहनीय द्रष्टि से देखती है. जबकि सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अभी जल्दी है पुलिस और पत्रकारों के बीच समन्वय बनाने की बात कही. लेकिन थाना स्तर की पुलिस आज भी अपना रवैया पत्रकार के प्रति बदलने को तैयार नहीं है. इसके लिए जिले के अधिकारी भी अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह से निभाएं.

Next Story