गाजियाबाद

गाजियाबाद : मोदीनगर में फायरिंग करने वाले 6 गिरफ्तार, 100 कारतूसों के साथ 10 अवैध हथियार बरामद

Arun Mishra
11 Sep 2018 12:58 PM GMT
गाजियाबाद : मोदीनगर में फायरिंग करने वाले 6 गिरफ्तार, 100 कारतूसों के साथ 10 अवैध हथियार बरामद
x
मोदीनगर के एक कॉलेज के बाहर सोमवार को छात्रों के दो गुटों में फायरिंग हो गई थी।

गाज़ियाबाद : कल दिनांक 10 सितम्बर को मोदीनगर के दयावती मोदी पब्लिक स्कूल के कक्षा 11 एवं कक्षा 12 के कुछ विद्यार्थियों में दिनांक 5 सितम्बर शिक्षक दिवस पर स्कूल में आयोजित प्रोग्राम में किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। विवाद के कारण मुरादनगर के कुछ छात्र नाजायज असलाहों के साथ मोदीनगर क्षेत्र के कुछ छात्रों पर मोदीपोन चौकी क्षेत्र में अंधाधुंध फायरिंग करते हुए जान लेवा हमला किया।

फायरिंग की सूचना पर जैसे ही चौकी प्रभारी मोदीपोन मौके पर पहुंचे,तथा फायरिंग करने वालों को पकड़ने की कोशिश की तो पुलिस पर भी जान से मारने की नियत से फायरिंग करते हुए भागने लगे,पुलिस द्वारा घटना की सूचना ठाणे को तथा चौकियों को दी गयी । स्वयं चौकी प्रभारी मोदीपोन ने मोटरसाइकिल पर भागते हुए अपराधियों का पीछा किया ।शेष अपराधी गलियों में भाग गए चौकी प्रभारी द्वारा मोटरसाइकिल पर भागते हुए अपराधियों को चौकी साहबनगर पर मय मोटरसाइकिल मय नाजायज असलाह व् मय जिन्दा कारतूस तथा मय खोखा कारतूस के पकड़ लिया। और उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की गयी।




उपरोक्त घटना के परिपेक्ष में मुखविर द्वारा थाने पर पुलिस को सूचना दी कि मुरादनगर कस्बे के मोहल्ला ब्रह्मनान निवासी पकड़े गए तीन छात्रों में से एक के पिता तथा चाचा जोकि पूर्व में आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहे है। छात्र का चाचा अमित त्यागी कुख्यात रविंद्र भनेड़ा गैंग का सक्रीय सदस्य रहा है। वह मुरादनगर का सक्रीय हिस्ट्रीशीटर अपराधी है। वह अपने आपराधिक प्रवृति के साथियों के साथ पकड़े गए छात्रों को पुलिस पर दबाब बनाकर छुड़ाने के लिए स्कार्पियो तथा वरना गाड़ी से थाने के पास फफराना रोड पर खड़े है,तथा अपने साथियों का इंतजार कर रहे है।

वहां मौजूद व्यक्तिओं तथा उनकी गाड़ियों में नाजायज असलाह मौजूद है। तत्काल घटना की सूचना उच्च अधिकारियों को दी गयी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाज़ियाबाद वैभव कृष्ण,पुलिस अधीक्षक देहात अरविन्द मौर्य द्वारा आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कार्यवाही करने को कहा गया।




इस पर क्षेत्राधिकारी मोदीनगर धर्मेंद्र चौहान जिनको घटना क्रम की जानकारी होने पर थाने आ गए। उनके दिशा-निर्देश में प्रभारी निरीक्षक द्वारा हमराही पुलिस बल के मुखबिर द्वारा बताये गए स्थान पर पहुंच कर दो गाड़ियों में सवार होकर आये तीन व्यक्तियों को मय नाजायज असलाह,मय नाजायज कारतूस वरना तथा स्कार्पियो गाड़ी के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

जबकि कुछ अज्ञात साथी मौके से फरार हो गए ,गिरफ्तार व्यक्तियों को थाने पर लाकर पूछताछ करने पर उनकी निशानदेही पर उनके घर से नाजायज असलहों की बरामदगी की गयी। अभियुक्तगणों की गिरफ्तारी तथा वरामदगी के सम्बन्ध में थाना मोदीनगर पर अभियोग पंजीकृत है।




अपराधियों से जब विस्तृत पूछताछ की गयी तो पता लगा कि अभियुक्त अमित त्यागी जनपद गाज़ियाबाद के निबाड़ी थाना क्षेत्र के इनामी बदमाश रहे रविंद्र भनेड़ गैंग का सक्रीय सदस्य रहा है। रविंद्र भनेड़ा को गाज़ियाबाद पुलिस द्वारा मुठभेड़ में मारा जा चुका है। अमित त्यागी थाना निबाड़ी के गैंग संख्या 37 -बी का सक्रीय सदस्य है।

Next Story