Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > गाजियाबाद > गाजियाबाद : पत्नी और 3 बच्चों के हत्यारे सुमित ने किया सनसनीखेज खुलासा

गाजियाबाद : पत्नी और 3 बच्चों के हत्यारे सुमित ने किया सनसनीखेज खुलासा

आरोपी ने बड़ी बेरहमी से अपनी पत्नी और तीनों बच्चों को पहले कोल्ड ड्रिंक में नशे की दवा मिला कर दी और बाद में धारदार हथियार से गला रेत कर उनकी निर्मम हत्या कर दी।

 Special Coverage News |  24 April 2019 10:51 AM GMT  |  दिल्ली

गाजियाबाद : पत्नी और 3 बच्चों के हत्यारे सुमित ने किया सनसनीखेज खुलासा

गाजियाबाद : यूपी के जनपद गाजियाबाद में तीन बच्चों और पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी सुमित की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने इस मामले में कई खुलासे किए हैं। इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के ज्ञान खंड 4 में अपनी पत्नी और 3 बच्चों की हत्या करने वाले आरोपी सॉफ्टवेयर इंजीनियर सुमित को गाजियाबाद पुलिस ने कर्नाटक के उडुपी स्टेशन से गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने आरोपी सुमित को गिरफ्तार करने के बाद गाजियाबाद पुलिस लाइन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घटना की जानकारी दी।

गाजियाबाद एसएसपी/डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि हत्या की पीछे की वजह आर्थिक तंगी बताई है। आरोपी ने बड़ी बेरहमी से अपनी पत्नी और तीनों बच्चों को पहले कोल्ड ड्रिंक में नशे की दवा मिला कर दी और बाद में धारदार हथियार से गला रेत कर उनकी निर्मम हत्या कर दी।




उन्होंने बताया कि सुमित बीती जनवरी से जॉब्लेस था जिसके चलते सुमित लगातार डिप्रेशन का शिकार हो रहा था इसके साथ ही सुमित नशे का आदी भी था। बच्चों को सही परवरिश ना देने के चलते सुमित ने अपने परिवार सहित खुद को कत्ल करने की पूरी प्लानिंग रची लेकिन जिस दिन सुमित ने पत्नी और तीनों बच्चों को मौत के घाट उतारा उस दिन सुमित मौका स्थल से फरार हो गया। जिसके बाद सुमित ने खुद भी सुसाइड करने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहा। पुलिस लगातार सुमित की लोकेशन ट्रैक कर रही थी और उसी के चलते सुमित को पुलिस ने कर्नाटक के उडुपी स्टेशन से कर्नाटक पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लिया।

उपेंद्र अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी बताया कि सुमित कॉलेज टाइम से ही नशे का आदी था साथ ही सुमित के फादर इन लॉ लगातार सुमित की आर्थिक मदद भी करते रहते थे। नौकरी छूटने के बाद से ही सुमित परेशान था और एक बार तो उसने अपने परिवार से कहा कि वह क्रिमिनल बनने जा रहा है जिससे कि वह घर चला सके लेकिन परिवार ने इस बात से साफ मना कर दिया ।जिसके बाद से सुमित लगातार नशे की दवाइयां खाता रहा और इस दौरान उसने इस पूरे घटनाक्रम को अंजाम देने के लिए प्लानिंग की।

सुमित ने 100000 का घोटाला भी किया जो कि मेडिकल स्टोर संचालक से किया था। जहां से सुमित नशे की दवाइयां खरीदा था पैसा मिलने के बाद सुमित ने धारदार चाकू खरीदे और नशे की दवाइयां ली और दवाइयों को कोल्ड ड्रिंक में मिलाकर अपने पूरे परिवार को दे दी और रात में पत्नी सहित तीनों बच्चों की गला रेत कर हत्या कर दी। सुमित ने इस पूरे घटनाक्रम के बारे में अपना एक कन्फेशन वीडियो बनाया और अपने भाई को भेज दिया वह वीडियो भी पुलिस के पास है जिसमें उसने यह कबूला है कि उसने किस तरह से अपनी पत्नी और तीनों बच्चों की हत्या की है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top