गाजियाबाद

एसएसपी गाजियाबाद का चला पुलिस पर चाबुक, धारा बदलने वाले जांच अधिकारी किए निलंबित, NH 58 पर की एडवाइजरी जारी

Special Coverage News
24 Sep 2018 4:04 PM GMT
एसएसपी गाजियाबाद का चला पुलिस पर चाबुक, धारा बदलने वाले जांच अधिकारी किए निलंबित, NH 58 पर की एडवाइजरी जारी
x

गाजियाबाद जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने जिले में कई पुलिस के अधिकारियों और सिपाहियों पर शिकंजा कस दिया. एसएसपी ने जिले में एनएच 58 पर लग रहे जाम को लेकर एक एडवाइजरी जारी करते हुए भारी वाहनों को मुरादनगर में टूटे रोड से निकलने पर रोक लगा दी. ताकि आम आदमी को सहूलियत मिल सके.


एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि डासना टोल पर हुए विवाद की जांच कर रहे मसूरी थाना में नियुक्त इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार सक्सेना के खिलाफ निलम्बित की कार्यवाही की. उन्होंने बताया कि उक्त अधिकारी ने बिना उच्चाधिकारी के संज्ञान में लिए धारा 307 हटा दी. जिसकी जानकारी जैसे ही मुझे मिली मैंने तत्काल इसकी जांच एसपी ग्रामीण को सौंपी. जिसकी रिपोर्ट आज मुझे मिली तो जितेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया. साथ ही थाना प्रभारी के खिलाफ भी परनिंदा का नोटिस लिखकर विभागीय कार्यवाही के भी आदेश दिए है.


एसएसपी ने बताया इसी तरह की एक घटना थाना लोनी में भी संज्ञान में आई. जिसकी जांच भी एसपी ग्रामीण से कराइ गई. दोषी पाए जाने पर उपनिरीक्षक अशोक राठी को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया. इसमें दोनों एसआई अशोक राठी और मनोज बालियान के विरुद्ध भी विभागीय कार्यवाही के आदेश दिए गये है. उन्होंने कहा कि जो भी जांच अधिकारी इस तरह की हरकत करेंगे उन्हें किसी भी कीमत पर बख्सा नहीं जाएगा. थाना लोनी में दो सिपाहियों में आपसी झगड़ा हुआ जिसके बाद दोषी सिपाही को भी निलम्बित कर विभागीय कार्यवाही के आदेश जरी किये गए.


एसएसपी ने कहा कि बारिश के चलते एनएच 58 पर रोज रोज जाम की समस्या को देखते हुए भारी वाहनों के लिए शहर से बाहर जाने और आने के लिए समय सीमा और बाहरी रोड का उपयोग करने के लिए निर्देश जारी किया गया.

इसके तहत गाजियाबाद शहर से मेरठ की और जाने वाले भारी वाहन और पर्यटक बसें अब ए एल टी चौराहे से हापुड़ चुंगी होते हुए डासना होकर अपने गंतव्य की और प्रस्थान करेंगें.

जबकि मेरठ की और से आने वाले भारी वाहन और पर्यटक बसें मोदीनगर के राज चौपुला से डायवर्ट होकर पिलखुवा होकर गाजियाबाद आयेंगे. यह आदेश भी तत्काल प्रभाव से लागू किया जाता है.



Next Story