गाजियाबाद

लापता दो लड़कियों को गाजियाबाद नगर कोतवाली पुलिस ने किया बरामद, पूंछने पर बोलीं जो बात सुनकर पुलिस और परिजनों के उड़े होश

Special Coverage News
16 Jun 2019 12:52 PM GMT
लापता दो लड़कियों को गाजियाबाद नगर कोतवाली पुलिस ने किया बरामद, पूंछने पर बोलीं जो बात सुनकर पुलिस और परिजनों के उड़े होश
x

पिछले कुछ दिनों से लापता दो लड़कियों को गाजियाबाद नगर कोतवाली पुलिस ने बरामद कर लिया है. जब उनसे भागने का तर्क पूछा गया तो दोनों खुद को बालिग बताकर एक-दूसरे से शादी करने के लिए अड़ गईं. लड़कियों ने पुलिस को दस्‍तावेज देकर अपनी उम्र 18 साल से अधिक बताई है. दोनों लड़कियां पांच जून से ही लापता थीं.

एक-दूसरे से शादी करने की जिद पर पुलिस उन्‍हें घंटों समझाती रही, लेकिन वे नहीं मानी. दोनों लड़कियां बालिग हैं इसलिए पुलिस भी इस मामले में असमर्थ है. दोनों के परिजनों ने भी उन्‍हें मनाने की पूरी कोशिश की. लेकिन, दोनों सहेलियां आपस में शादी करने की जिद पर अड़ी रहीं.

दोनों लड़कियां एक ही स्‍कूल में कक्षा 12वीं में पढ़ती हैं. उनमें से एक लड़की यह कहकर घर से निकली थी कि वे दूसरी सहेली के घर पढ़ाई करने जा रही है. जबकि पहली लड़की ने जिस लड़की के घर जाने की बात कहीं थी, वे लड़की अपने घर से नाना के वहां बुलंदशहर जाने के लिए निकाली थी.

पुलिस ने परिजनों को सौंपा

इसके बाद से दोनों छात्राएं लापता हो गईं. एक लड़की की रिपोर्ट नगर कोतवाली और दूसरी की रिपोर्ट पहासू थाने में परिजनों ने दर्ज कराई. काफी तलाश करने के बाद भी दोनों का कहीं पता नहीं चला. नगर कोतवाली पुलिस ने शनिवार को उन्‍हें पकड़ लिया और कोतवाली लेकर आई. परिजनों को उनके मिलने की सूचना दी गई.

जब परिजनों ने उनसे घर चलने को कहा तो उन्‍होंने मना कर दिया और शादी करने की जिद करने लगीं. उन्‍होंने कहा कि वे आपस में शादी करना चाहती हैं और एक दूसरे के साथ रहना चाहती हैं. काफी देर तक समझाने के बाद वे वापस घर लौटने के लिए तैयार हो गईं. नगर कोतवाली प्रभारी लक्ष्‍मण वर्मा ने बताया कि दोनों छात्राओं को परिजनों को सौंप दिया गया है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story