Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > गाजियाबाद > गाजियाबाद एसएसपी के वाहन मिलान से दौड़ गई वाहन मालिकों में ख़ुशी, 445 वाहन स्वामियों को मिले उनके वाहन

गाजियाबाद एसएसपी के वाहन मिलान से दौड़ गई वाहन मालिकों में ख़ुशी, 445 वाहन स्वामियों को मिले उनके वाहन

इस वाहन मिलान अभियान से पूरे जिले में ख़ुशी का माहौल है. एसएसपी के इस नए अभियान की चहुँओर चर्चा हो रही है.

 Shiv Kumar Mishra |  4 March 2020 12:56 PM GMT  |  गाजियाबाद

गाजियाबाद एसएसपी के वाहन मिलान से दौड़ गई वाहन मालिकों में ख़ुशी, 445 वाहन स्वामियों को मिले उनके वाहन

गाजियाबाद: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने अपनी देखरेख में गत माह फरवरी से जनपद में आपरेशन वाहन मिलान चलाया था. इसके तहत एसएसपी द्वारा जनपद में डीसीआरबी प्रभारी लक्ष्मण वर्मा के नेतृत्व में एक टीम बनाकर थानों पर एडिशनल एसएचओ को नोडल बनाकर उक्त अभियान के सफल क्रियान्वयन हेतु निर्देशित किया गया था.

एसएसपी ने बताया कि लगभग 2 सप्ताह चले उक्त अभियान के क्रम में जनपद गाजियाबाद के विभिन्न थानों में खड़े वाहन (दोपहिया, तीन पहिया, चार पहिया) जिनका कि कोई निस्तारण ही नहीं सूझ रहा था, को दूरदर्शिता द्वारा पूरे जनपद में कुल 445 वाहनों को उनके वाहन स्वामियों से मिलाने तथा मालों के निस्तारण में अभूतपूर्व कार्य किया गया. कहीं मकैनिक लगाकर थानों पर खड़ी गाड़ियों के इंजन नंबर/ चेसिस नंबर का मिलान लूटी हुई और चोरी हुए वाहनों से किया गया.

एसएसपी ने कहा कि अभियान के तहत सर्वाधिक 169 वाहनों को अकेले थाना साहिबाबाद के अंतर्गत चिन्हित किये गए थे. जबकि थाना कोतवाली के अंतर्गत 28 , विजयनगर के अंतर्गत 12, सिहानी गेट के अंतर्गत 5, कविनगर के अंतर्गत 15, इंदिरापुरम के अंतर्गत 38, खोड़ा के अंतर्गत 10, लिंक रोड के अंतर्गत 9, लोनी के अंतर्गत 48, लोनी बॉर्डर के अंतर्गत 24, ट्रोनिका सिटी के अंतर्गत 23, मसूरी के अंतर्गत 37, मुरादनगर के अंतर्गत 10, मोदीनगर के अंतर्गत 6, निवाड़ी के अंतर्गत 3, भोजपुर के अंतर्गत 7, यातायात पुलिस के अंतर्गत 2 वाहनों को चिन्हित किया गया है.

यहां यह भी उल्लेखनीय होगा कि इनमें कुछ वाहन तो सरकारी प्रयोग के थे जो कि पूर्व में कभी किसी थाना/जनपद से चोरी हुए और किसी अन्य थाने पर बरामद भी कर लिए गए किंतु वाहन स्वामी तक सूचना ही नहीं पहुंच सकी थी.

उक्त क्रम में आज सभी वाहन स्वामियों को अभियान के तहत सूचना देकर पुलिस लाइन स्थित सभागार में बुलाया गया जिसमें आवश्यक सम्बन्धित कागजात प्रदान किए गये और वाहनों को उनके स्वामी को सौंपा गया. टीम को 25000 ₹ के इनाम देने की घोषणा एसएसपी द्वारा की गई है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it