गाजियाबाद

गाजियाबाद में दिशांत त्यागी पर हमला करने वाले आरोपी विक्रांत चौधरी को मिली जमानत

Shiv Kumar Mishra
31 July 2020 10:46 AM GMT
गाजियाबाद में दिशांत त्यागी पर हमला करने वाले आरोपी विक्रांत चौधरी को मिली जमानत
x
बीते मंगलवार दोपहर को लग्जरी कार में सवार पांच छह लोगों ने उनपर जानलेवा हमला कर दिया. दिशांत त्यागी ने किसी तरह अपने स्कूल में घुसकर जान बचाई.

गाजियाबाद: मुरादनगर के बहुचर्चित दिशांत त्यागी मामले में जिस आरोपी विक्रांत चौधरी को आयुध अधिनियम के अंतर्गत जेल भेजा गया था. उसको आज 31 जुलाई को न्यायालय से जमानत मिल गयी.

कोर्ट में मुरादनगर पुलिस द्वारा अभियुक्त विक्रांत चौधरी का आपराधिक इतिहास प्रस्तुत किया गया. परन्तु आपराधिक इतिहास में अभियुक्त के विरुद्ध एक भी अभियोग उक्त अभियोग को छोड़कर गाज़ियाबाद में पंजीकृत नहीं था और न ही एक मुक़दमे को छोड़कर अन्य कोई भी अभियोग गंभीर धाराओं में दर्ज था.

न्यायालय ने अधिवक्ता उमेश भारद्वाज द्वारा दी गयी दलीलों व प्रस्तुत तथ्यों के आधार पर अभियुक्त विक्रांत चौधरी को आयुध अधिनियम में जमानत पर रिहा करने का निर्णय सुनाया गया है.

बता दें कि गाजियाबाद जिले के मुरादनगर में सपा के पूर्व प्रदेश सचिव व विश्व त्यागी परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिशांत त्यागी पर जानलेवा हमले का मामला सामने आया था. बीते मंगलवार दोपहर को लग्जरी कार में सवार पांच छह लोगों ने उनपर जानलेवा हमला कर दिया. दिशांत त्यागी ने किसी तरह अपने स्कूल में घुसकर जान बचाई.

बताया कि हमलावरों ने ईंट से उनपर पीछे से प्रहार किया था, जिसमें सपा नेता की बेटी अनमोल भी घायल हो गई. पीड़ित ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है. हमलावरों ने घटना को मोरटा शाहपुर मार्ग पर स्कूल के बाहर अंजाम दिया. स्कूल के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना कैद हो गई है. दिशांत पूर्व में मुरादनगर विधानसभा प्रत्याशी भी रह चुके हैं.


Next Story