Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > गाजियाबाद > गाजियाबाद : हॉस्पिटल में डिलीवरी कराने आई महिला जांच में निकली कोरोना पॉजिटिव, परिवार वालों को किया क्वॉरेंटाइन

गाजियाबाद : हॉस्पिटल में डिलीवरी कराने आई महिला जांच में निकली कोरोना पॉजिटिव, परिवार वालों को किया क्वॉरेंटाइन

स्वास्थ्य विभाग की टीम महिला के घर पर भी पहुंची और महिला के परिवार वालों को भी अब क्वॉरेंटाइन किया गया है

 Arun Mishra |  18 April 2020 3:11 PM GMT

गाजियाबाद : हॉस्पिटल में डिलीवरी कराने आई महिला जांच में निकली कोरोना पॉजिटिव, परिवार वालों को किया क्वॉरेंटाइन
x

गाजियाबाद के इस्लाम नगर की रहने वाली एक प्रेग्नेंट महिला को नंद ग्राम के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां महिला की डिलीवरी हुई। जिसके बाद महिला की तबीयत ज्यादा खराब होती चली गई और उसका कोविड-19 की जांच कराई गई तो जांच में महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आई । जिसके बाद आनन-फानन में यह सूचना प्रशासनिक अधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग की टीम को दी गई सूचना के आधार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और महिला को संजय नगर के सरकारी अस्पताल में शिफ्ट कराया गया। उसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम महिला के घर पर भी पहुंची और महिला के परिवार वालों को भी अब क्वॉरेंटाइन किया गया है। महिला के घर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची, और घर के साथ-साथ इलाके को सैनिटाइज भी किया गया है।

इस मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम को सूचना मिली थी नंद ग्राम में स्थित एक निजी अस्पताल में एक महिला को डिलीवरी हुई है। जिसके बाद महिला की तबीयत खराब हो गई उसका टेस्ट कराया गया तो कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है । उन्होंने बताया सूचना के आधार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और महिला को वहां से जिला अस्पताल गाजियाबाद में शिफ्ट कर दिया गया है और उसके पूरे परिवार को क्वॉरेंटाइन में रखा गया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि अब इस महिला को कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद गाजियाबाद में कुल 30 केस सामने आ चुके हैं ।जिनमें से 7 पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं जबकि 23 मरीजों का उपचार जारी है।

ऋषभ भारद्वाज की रिपोर्ट

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it