गाजियाबाद

गाजियाबाद में बेखौफ बदमाशों का तांडव, सरेआम युवक की पीट-पीटकर हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

Arun Mishra
28 Dec 2020 6:06 PM GMT
गाजियाबाद में बेखौफ बदमाशों का तांडव, सरेआम युवक की पीट-पीटकर हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार
x
हमलावरों ने एक युवक को ऑटो से उतार कर मुख्य सड़क के बीच लोहे की रॉड और सरिए से पीटना शुरू कर दिया.

गाजियाबाद : दिल्ली से सटे जनपद गाजियाबाद जिले के लोनी में बेखौफ बदमाशों ने हत्या की एक खौफनाक वारदात को दिन दहाड़े सड़क पर अंजाम दिया. बदमाशों ने एक शख्स को लोहे की रॉड और सरिए से पीट-पीटकर सबके सामने कत्ल कर दिया. लोग मजमा लगाए तमाशा देखते रहे लेकिन बदमाशों को रोकने की हिम्मत कोई नहीं जुटा पाया. हमलावर बीच सड़क उस शख्स का खून बहा रहे थे और लोग सिर्फ तमाशा देख रहे थे.

मामला लोनी थाना क्षेत्र का है. हमलावरों ने एक युवक को ऑटो से उतार कर मुख्य सड़क के बीच लोहे की रॉड और सरिए से पीटना शुरू कर दिया. हमलावर उस पर एक बाद एक वार करते जा रहे थे. वो लोगों से मदद मांगता रहा. लेकिन कोई उसे बचाने आगे नहीं आया. लोग बस वीडियो बनाते रहे. उसे तिलतिल मरते देखते रहे. वो खून से लथपथ हालत में सड़क पर गिर गया. उसकी आवाज़ बंद हो गई लेकिन एक हमलावर सरिए से उसके सिर पर लगातार वार करता रहा. सड़क पर उसका खून बहने लगा.

तब जाकर हमलावर वहां से फरार हुए. वारदात का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें ये पूरी वारदात देखकर किसी की भी रुह कांप जाए. घटना लोनी के डीएलएफ अंकुर विहार रोड की है. हमलावर दो थे. दोनों हाथों में लोहे की रॉड, सरिया और तमंचा थामे थे. वो दोनों उस ऑटो का पीछा करते आ रहे थे, जिसमें सड़क पर उनका शिकार बना शख्स सवार था. वो दोनों हमलावर बाइक पर सवार होकर ऑटो के आगे आए थे.

उन्होंने उस शख्स को ऑटो से जबरन बाहर निकाला और इस दिल दहला देने वाली वारदात को अंजाम दिया. इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. पीड़ित को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया. जहां उसकी मौत हो गई. मृतक की पहचान अजय के रूप में हुई है. जबकि आरोपी की पहचान गोविंद के तौर पर हुई है, जो एक शातिर अपराधी बताया जा रहा है.

मामले की जांच में जुटी पुलिस का कहना है कि आरोपी का नाम गोविंद है. जिसने अपने एक साथी के साथ मिलकर अजय पर जानलेवा हमला किया और उसकी मौत हो गई. इस वारदात से पहले भी वो कई बार लड़ाई झगड़े कर चुका है. जानकारी के मुताबिक आरोपी ने पहले भी अजय के साथ मारपीट की थी. उसकी शिकायत भी पुलिस से की गई थी. लेकिन पुलिस ने आरोपी गोविंद के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी.




इस वारदात ने एक बार फिर गाजियाबाद की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं. बात-बात पर बदमाशों का एनकाउंटर करने वाली यूपी पुलिस का खौफ गाजियाबाद के बदमाशों पर दिखाई नहीं देता. इसलिए वो सरेआम जनता के बीच ऐसी वारदातों को अंजाम देकर अपना खौफ पैदा कर रहे हैं. और पुलिस जांच की बात कहकर अपना पिंड छुड़ा रही है.

वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने तत्काल संज्ञान लेते हुए हमलावरों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के नेतृत्व में टीमें गठित कर कड़े निर्देश जारी किए गए थे.जिसके क्रम में उक्त टीमों द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस, मैनुअल इंटेलिजेंस, एवं संकलित साक्ष्य के आधार पर घटना कारित करने वाले मुख्य अभियुक्त गोविंद पुत्र मुन्ना लाल निवासी सोनिया विहार दिल्ली को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने बताया कि थाना लोनी से संबंधित दूसरा अभियुक्त अमित पुत्र कन्हैया पंडित निवासी गली नंबर 10 मकान नंबर 28 जी थर्ड ब्लॉक सोनिया विहार दिल्ली गिरफ्तार कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक आदत तमंचा 315 बोर बरामद मय कारतूस बरामद।

Next Story