Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > गाजीपुर > गाजीपुर: कोटा से लौटी छात्रा की आरडीपी किट से जांच रिपोर्ट पॉजिटिव, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

गाजीपुर: कोटा से लौटी छात्रा की आरडीपी किट से जांच रिपोर्ट पॉजिटिव, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

डीएम अनुराग आर्य ने कहा कि दूसरी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर ही छात्रा को कोरोना संक्रमित माना जाएगा।

 Arun Mishra |  20 April 2020 2:30 AM GMT  |  दिल्ली

गाजीपुर: कोटा से लौटी छात्रा की आरडीपी किट से जांच रिपोर्ट पॉजिटिव, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती
x

गाजीपुर : यूपी के गाजीपुर से एक चौंकाने वाली खबर आयी है। राजस्थान के कोटा से गाजीपुर जिले में शनिवार की रात को 211 छात्र-छात्राओं को लाया गया था। इनकी रैपिड डायग्नोस्टिक किट यानी आरडीपी जांच के दौरान इनमें से एक छात्रा कोरोना पॉजिटिव मिली है। जिला प्रशासन ने इस छात्रा को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया है। साथ ही छात्रा का इसका सैंपल लेकर जांच के लिए बीएचयू भेजा गया है।

डीएम अनुराग आर्य ने कहा कि दूसरी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर ही छात्रा को कोरोना संक्रमित माना जाएगा। शनिवार को जिन बसों से छात्र-छात्राओं को लाया गया था, उनको रामलीला मैरेज हॉल में रोका गया। रविवार सुबह सभी की आरडीपी किट से जांच की गई तो एक छात्रा की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। जिसके बाद पूरे प्रशासन में हड़कंप मच गया। प्रशासन द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए छात्रा को क्‍वारंटीन कर उसे आइसोलेश वार्ड में भर्ती कर दिया गया है।

छात्रों, पुलिसकर्मियों तथा बस चालक को किया गया क्‍वारंटीन

छात्रा को जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती करने के साथ ही जिस बस में छात्रा सवार होकर आई थी। उस बस में सवार 25 छात्रों, दो पुलिसकर्मियों तथा एक बस चालक को भी क्‍वारंटीन कर दिया गया है। सीएमओ डा. जीसी मौर्या ने छात्रा का सैंपल सैंपल जांच के लिए बीएचचयू भेजा गया है, वास्तविक स्थिति का पता वहां की रिपोर्ट आने के बाद की पता चलेगा।

बता दें कि उत्तप्रदेश सरकार द्वारा कोटा में मेडिकल व आईआईटी एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स को लाने के लिए करिब 200 बसो को रवाना किया गया था। कोटा से आए बच्‍चों में कोरोना संदेह का यह पहला मामला सामने आया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it