गाजीपुर

मुख़्तार अंसारी के बेटों को कोर्ट से बड़ी राहत नहीं होगी गिरफ्तारी, जानिए क्यों?

Shiv Kumar Mishra
21 Oct 2020 3:25 PM GMT
मुख़्तार अंसारी के बेटों को कोर्ट से बड़ी राहत नहीं होगी गिरफ्तारी, जानिए क्यों?
x
पूर्वांचल के बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी के बेटे अब गिरफ्तार नहीं होंगे.

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने अगली सुनवाई तक जमीन मामले में नामजद मुख्तार अंसारी के बेटों की गिरफ्तारी पर रोक लगाई है. मुख़्तार अंसारी के बेटों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किये गये थे. जिन पर कोर्ट के अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है.

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने अगली सुनवाई तक जमीन मामले में नामजद मुख्तार अंसारी के बेटों की गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए कहना है कि 1973 में राजस्व रिकॉर्ड में बदलाव किए जाने के समय दोनों आरोपियों का जन्म नहीं हुआ था. लिहाजा उनके खिलाफ कोई केस नहीं बनता है. फिर भी केस की जांच की जायेगी. अब उनकी गिरफतारी पर रोक लगाईं जाती है.

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को लखनऊ बेंच से राहत मिल गई. हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने गिरफ्तारी पर रोक लगाई है. मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे है अब्बास अंसारी.

बता दें कि कोर्ट में पेशी के लिए यूपी पुलिस मुख़्तार अंसारी को लेने पंजाब गई . जहाँ से खाली हाथ लौट आई क्योंकि उनकी तबियत फिलहाल खराब है. वो डिप्रेशन का शिकार हो चुके है. लगातार उनके खिलाफ कार्यवाही से उन्हें सदमा लगा है. इससे उनको अभी लम्बे सफर की इजाजत नहीं मिल सकती है.

Next Story