गोंडा

यूपी के गोंडा में डेढ़ सौ बीघा जमीन के विवाद में महंत को मारी गई गोली

Shiv Kumar Mishra
12 Oct 2020 9:52 AM GMT
यूपी के गोंडा में डेढ़ सौ बीघा जमीन के विवाद में महंत को मारी गई गोली
x

उत्तर प्रदेश में जहां मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ अपराध को लेकर सख्त कदम उठाने के लिए वार वार नए प्रयोग कर रहे हैं तो अपराधी भी रोज नित्य नए-नए प्रयोग करके अपराध को अंजाम दे रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी जहां राजस्थान में पुजारी की हत्या को लेकर अपना गर्म रुख अपनाए हुए थे उसी समय उत्तर प्रदेश के जनपद गोंडा में महंत को गोली मार दी गई इस घटना से बीजेपी की तैयारी अब निश्चित रूप से ढीली पड़ जाएंगी. वहीं कांग्रेस ने योगी सरकार के दौरान सिलसिलेवार 20 साधुओं की हत्या का पूरा ब्यौरा दिया है.

अब बात करते हैं गोंडा की जहां राम जानकी मंदिर की 150 बीघे की जमीन विवाद को लेकर पुजारी को बदमाशों ने गोली मार दी. यह घटना ऐसे समय हुई जब मंदिर के महंत का सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 1 महीने पहले थाना प्रभारी प्रभारी से विवाद भी हुआ था इसके बाद दो कांस्टेबल को हटाकर होमगार्ड तैनात किए गए थे. इसे लेकर पुलिस पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं. फिलहाल पुलिस गंभीर रूप से घायल हुए पुजारी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने बताया की गोली उनके बंद बाएं कंधे को छूकर निकल गई है और उन्हें गंभीर घायल होने की वजह से लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया है.

उधर सूचना मिलते ही एसपी शैलेश कुमार पांडे ने मौका ए वारदात पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में ले लिया है. मामला इटियाथोक कोतवाली के तेरे मनोरमा का है. मंदिर के महंत सीताराम दास ने बताया कि रात में करीब 2:00 बजे पुजारी सम्राट दास को सोते समय गोली मारी गई मंदिर के महंत ने बताया कि रात में मंदिर की सुरक्षा में दो होमगार्ड भी तैनात थे. यह घटना होमगार्ड की मौजूदगी के बावजूद भी घट गई उनका कहना है मंदिर की जमीन को लेकर एक लंबे समय से विवाद चल रहा है.

पुजारी ने लगाई थी सुरक्षा की गुहार

इसलिए लग रहे हैं पुलिस पर सवाल 1 महीने पहले मंदिर के प्रभारी निरीक्षक संदीप सिंह से सुरक्षा की गुहार लगाई थी. लेकिन सुरक्षा में लगे पुलिस वालों को हटा कर दो होमगार्डों की ड्यूटी लगा दी गई यह सिर्फ डंडों के सहारे सारी सुरक्षा व्यवस्था संभाल रहे थे. बताया जा रहा है अब इस घटना के बाद एक ऑडियो वायरल हुआ है जिसमें थाना प्रभारी सुरक्षा को लेकर इस तरीके से खीझ गये कि उन्होंने पुलिस कांस्टेबल को हटा दिया और उनकी जगह होमगार्ड लगा दिए.

Next Story