उत्तर प्रदेश

गोरखपुर में खेत की रखवाली करने गए युवक की हत्या, खेत में मिली लाश

gorakhpur young man guard farm murdered dead body found field
x

प्रतीकात्मक फोटो।

Gorakhpur News: गोरखपुर जिले में गगहा थाना क्षेत्र के एक गांव में अपने खेत की रखवाली करने गए एक युवक की लाठी से पीटकर हत्या कर दी गई। पढ़िए पूरी खबर....

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में गगहा के सोनईचा गांव में उमेश की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई। वहीं शव मिलने की जानकारी होने के बाद परिजन और पुलिस मौके पर पहुंची। आरोप है कि छुट्टा पशुओं से फसल बचाने के लिए उमेश रात में मक्के के खेत में सोता था। और टीन बजाता था। इसी बात से पड़ोसी नाराज थे और उन्होंने ही उसकी हत्या की है। पुलिस ने उमेश की मां बरसाती देवी की तहरीर सोनईचा गांव निवासी जगजीत, निर्मल व अज्ञात लोगों पर हत्या का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

टीन बजाने से मना कर रहे थे पड़ोसी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उमेश शनिवार की रात सोनइचा स्थिति एक खेत में मक्का की फसल की रखवाली के लिए सोया था। रात में खेत में छुट्टा पशुओं की आशंका को लेकर वह जोर-जोर से टीन बजाने लगा। टीन की आवाज से नाराज खेत के बगल में स्थित घर के लोगों ने खेत में पहुंचकर उमेश को टीन बजाने से मना किया।

इसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई। कुछ ही देर में विवाद बढ़कर मारपीट में तब्दील हो गया। मारपीट के दौरान उमेश के गर्दन पर लाठी लग गई, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। हत्या के बाद आरोपी पिता-पुत्र मौके से फरार हो गए। सूचना होने पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की तो घटना की जानकारी हुई। पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया। और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं उमेश की मां ने आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया है।

Also Read: पहली बार पूर्व कलेक्टर समेत 6 अफसरों को जेल

एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह ने कहा कि विवाद में चोट लगने से युवक की मौत की बात सामने आई है। केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सूर्यांश सिंह

सूर्यांश सिंह

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से बीए इन मीडिया करने के बाद मैनें दैनिक जागरण प्रयागराज में इंटर्नशिप किया हूं। जिसके बाद हिन्दुस्तान प्रयागराज में बतौर ट्रेनी जर्नलिस्ट के रूप में कार्य का अनुभव प्राप्त है, साथ ही haribhoomi.com में तीन महीने न्यूज राइटर के रूप में कार्य किया हूं। वर्तमान में Special Coverage News में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ-साथ एडिटिंग और कंटेंट राइटिंग में विशेष रुचि है।

    Next Story