Archived

अमरमणि त्रिपाठी की तबियत बिगड़ी, जेल से अस्पताल में किये भर्ती

अमरमणि त्रिपाठी की तबियत बिगड़ी, जेल से अस्पताल में किये भर्ती
x
कवियत्री मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहे पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की रविवार देर शाम तबीयत खराब होने की वजह से जेल प्रशासन ने बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में भर्ती कराया है. उन्हें मेडिसिन विभाग के आईसीयू में भर्ती किया गया है. डाॅक्टरों के मुताबिक, उनका शुगर लेवल और ब्लड प्रेशर बढ़ा हुआ हुआ है. उन्हें पैर की नसों में स्वेलिंग की वजह से दिक्कत है.
बता दें कि अमरमणि त्रिपाठी उत्तर प्रदेश के नौतनवा से चार बार विधायक चुने गए थे. त्रिपाठी मुलायम सिंह की सरकार में यूपी के कैबिनेट मंत्री भी थे. इस समय वो और उनकी पत्नी मधुमणि दोनों ही मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में सजा काट रहे हैं.

सीबीआई ने अमरमणि को सितंबर 2003 में मर्डर केस में गिरफ्तार किया था और अक्टूबर 2007 में उन्हें उम्र कैद की सजा सुनाई थी. 9 मई 2003 को मधुमिता शुक्ला का लखनऊ के पेपर मिल काॅलोनी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.अमरमणि त्रिपाठी का मधुमिता शुक्ला से प्रेम संबंध था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये बात सामने आई थी कि मौत के समय मधुमिता के पेट में सात महीने का बच्चा था.

वहीं अमरमणि त्रिपाठी का बेटा अमनमणि त्रिपाठी अपनी पत्नी के हत्या का आरोपी है. फिलहाल अमनमणि जमानत पर जेल से बाहर है और वो नौतनवा सीट से निर्दलीय विधायक है. फिलहाल अमनमणि त्रिपाठी सीएम योगी आदित्यनाथ के नजदीकियों में गिने जाते है.


Next Story