गोरखपुर

Gorakhpur Temple Attack: गोरखनाथ मंदिर क्यों गए, सुरक्षाकर्मियों पर हमला क्यों किया? आरोपी मुर्तजा ने दिए 7 सवालों के जवाब

Arun Mishra
5 April 2022 8:19 AM GMT
Gorakhpur Temple Attack: गोरखनाथ मंदिर क्यों गए, सुरक्षाकर्मियों पर हमला क्यों किया? आरोपी मुर्तजा ने दिए 7 सवालों के जवाब
x
आइए जानते हैं कि इन सब सवालों के अब्बासी ने क्या जवाब दिया.

यूपी में गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के बाहर सुरक्षाकर्मियों पर हमले के मामले में पुलिस आतंकी एंगल से भी जांच कर रही है. पुलिस ने हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी (ahmad murtaza abbasi) से पूछताछ के दौरान उसका नाम, वह मंदिर में क्यों गया, पुलिसकर्मी पर हमला क्यों किया... जैसे सवाल पूछे. आइए जानते हैं कि इन सब सवालों के अब्बासी ने क्या जवाब दिया.

सवाल नंबर 1- तुम्हारा नाम क्या है?

जवाब- मुर्तजा, मुर्तजा अहमद अब्बासी, अल्लाह का बंदा

सवाल नंबर 2- तुम्हारे पिता क्या काम करते हैं?

जवाब -- अब्बू रिटायर हो चुके हैं और मैं उनके साथ रहता हूं.

सवाल नंबर 3- तुम कितना पढ़े हो ?

जवाब - आई एम कैमिकल इंजीनियर.

सवाल 4- तुमने अरबी उर्दू कहां सीखी?

जवाब- छोटा था तो घर पर सीखी, लेकिन अब यूट्यूब से सीख रहा हूं.

सवाल 5- मंदिर क्यों गए थे?

जवाब- मुझे अल्लाह की राह में जान देने का मन कर रहा था.

सवाल 6- सिपाहियों पर हमला क्यों किया?

जवाब.. मुझे देखकर वो लोग घूर रहे थे, जिसपर गुस्सा आ गया. फिर मन में अल्लाह के लिए जान देने का मन हो गया.

सवाल- 7 यह इतना महंगा laptop क्यों खरीदा था?

जवाब- App develop करने के लिए खरीदा था. मोबाइल पर वीडियो अच्छे नहीं दिखते.

अब्बासी पर 2 केस दर्ज

अब्बासी पर मंदिर के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों पर हमले के मामले में दो केस दर्ज हुए हैं. पहला केस गोरखनाथ थाने के इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह ने crime no 60/2022, लूट, हत्या का प्रयास, 7CLA की धारा में दर्ज करवाया. दूसरा केस मंदिर की सुरक्षा में तैनात पीएसी के हेड कान्स्टेबल विनय कुमार मिश्रा ने दर्ज करवाया. पुलिस के मुताबिक, आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी के पास से एक नहीं तीन धारदार हथियार मिले थे. अहमद दो बांका और एक चाकू लेकर अंदर घुसा था. उसने एक बांके से हमला किया था. दूसरा बांका और चाकू बैग में छुपा कर रखे थे.

क्या है मामला?

गोरखनाथ पीठ में अहमद मुर्तजा अब्बासी नाम के शख्स ने मंदिर की सुरक्षा में तैनात पुलिसवालों पर हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया था. मंदिर के पास मौजूद लोगों को धारदार हथियार से डराने की कोशिश की. आरोप है कि मुर्तजा ने हमले के दौरान अल्लाह-हू-अकबर का नारा भी लगाया. उत्तर प्रदेश पुलिस का कहना है कि इस मामले में आतंकी साजिश से भी इनकार नहीं किया जा सकता है. पुलिस ने मामले में आतंकी एंगल से भी जांच शुरू कर दी है. अभी तक यूपी के कई शहरों में छापेमारे गए हैं. पुलिस ने अब तक 5 लोगों को हिरासत में लिया है.

Next Story