Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > गोरखपुर > बड़ी खबर: सपा में विलय होगी हिन्दू युवा वाहिनी - सुनील सिंह

बड़ी खबर: सपा में विलय होगी हिन्दू युवा वाहिनी - सुनील सिंह

 Shiv Kumar Mishra |  18 Jan 2020 3:40 AM GMT  |  गोरखपुर

बड़ी खबर: सपा में विलय होगी हिन्दू युवा वाहिनी - सुनील सिंह

गोरखपुर। हिंदू युवा वाहिनी (हियुवा) से निकाले गए पूर्व अध्यक्ष सुनील सिंह अब समाजवादी पार्टी के साथ होंगे. शनिवार को वह लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा का दामन थामेंगे. बता दें कि गोरखपुर की खजनी तहसील में आने वाले अहमदपुर गांव निवासी सुनील कभी योगी के खासमखास माने जाते थे. वहीं योगी सरकार ने जुलाई 2018 में रासुका (NSA) के तहत कार्रवाई की थी।

बकौल सिंह ने बताया कि धोखेबाजों और फिरका परस्त ताकतों से लड़ने के लिए समाजवादी पार्टी में शामिल होने के लिए लखनऊ रवाना हो रहा हूं. सुनील सिंहने खुलासा किया पिछले हफ्ते सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाकात हुई थी. हिंदू युवा वाहिनीके बागी सुनील सिंह ने बताया कि हमारे साथ हिन्दू यूवा वाहिनी (भारत) के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता आज सपा में विलय कर जाएंगे।

हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह पर 70 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. पंचरूखिया कांड, मोहन मुंडेरा कांड, मऊ दंगा सहित कई घटनाओं के बाद संघटन का कद बढ़ता गया. बाद में बगावत करके सुनील सिंह ने हिन्दू युवा वाहिनी (भारत) का गठन कर लिया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top