गोरखपुर

जन सुरक्षा के दावे फेल सीएम सिटी में बेखौफ हैं अपराधी, घर में घुस कर व्यापारी की गोली मारकर हत्या

Shiv Kumar Mishra
10 April 2021 8:26 AM GMT
जन सुरक्षा के दावे फेल सीएम सिटी में बेखौफ हैं अपराधी, घर में घुस कर व्यापारी की गोली मारकर हत्या
x

गोरखपुर: कहावत है कि शासन हो या प्रशासन हनक पर चलता है. हनक कमजोर है तो शेर की दहाड़ भी गर्दभस्वर जैसी हो जाती है. पुलिस द्वारा सुरक्षा के हजार दावे करने के बाद भी अपराधियों का हौशला इतना बढ़ गया है कि घर में घुस के गोली मारकर पैदल फरार हो गये. महानगर के शाहपुर थाना क्षेत्र में खरैया पोखरा स्थित मकान में सो रहे व्यापारी को बीती रात लगभग 11 बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई.

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से बस्ती जिले के पैकवलिया पपरासाजी के रहनेवाले कृष्णस्वरूप पूर्वोत्तर रेलवे मे कर्मचारी हैं. उनकी तीन संतान है . जिसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई वह वेदप्रकाश घर मे सबसे छोटे थे. मृतक वेद की उम्र लगभग 30 साल थी. वह मोबाईल पार्ट्स के थोक व्यापारी थे.

परिजनों के मुताबिक रोजाना की भांति वह घर में भोजन करने के बाद अपने कमरे मे सो रहे थे, कि अचानक उन्हें लगा कोई दरवाजे पर ईट - पत्थर मार रहा है. वह जानने के लिये गेट पर आये तब तक बाहर से घात लगाये लोगों ने ताबड़तोड़ फायर झोक दिया. वेद के सिर आँख व कान मे गोली लग गई . वह जमीन पर गिरकर तड़पने लगे. घर के अन्य सदस्य उन्हें लेकर मेडिकल कालेज भागे जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया. मृतक वेदप्रकाश की अभी तीन माह पूर्व शादी हुई थी. परिवार के लोग किसी रंजिश से इंकार कर रहे हैं. पुलिस मोबाईल, सर्विलांस, सीसीटीवी फुटेज के सहारे मामले की जांच मे जुट गई है. एसएसपी दिनेश कुमार पी ने कहा कि अपराधी बहुत जल्द पुलिस की गिरफ्त मे होंगे.

सीएम सीटी में अपराध पर गौर करें तो वह रूकने का नाम नहीं ले रहा. जबकि सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रशासन को हर तरह से हिदायत दे रखी है कोई कोताही न बरती जाय. आये दिन सीएम का दौरा व समीक्षा शहर में होते ही रहता है फिर भी अपराधी जनपद में किसी न किसी छोर पर हत्या- लूट जैसी घटना को अंजाम दे रहे हैं. घटना हो जाने के बाद अपराधी पुलिस की पकड़ में नहीं आ रहे | पिछले दिनों तो हद ही हो गई जब एडीजी अखिल कुमार को गगहा थाना क्षेत्र मे हुये दोहरे हत्याकाण्ड के आरोपियों को पकड़ने के लिये घोषित ईनाम राशि 50 हजार से बढ़ाकर एक- एक लाख करनी पड़ी और अपराधियों का कोई सुराग नहीं मिला. यह पुलिस की विफलता मानी जा रही है.

सीएम के जिले मे प्रशासन की हनक का असर अपराधियों पर फिलहाल नहीं दिख रहा. जहां मुख्यमंत्री लगातार जन सुरक्षा भय मुक्त वातावरण की बात कर रहे हैं वहीं अपराधी सीएम सिटी व कस्बे में पुलिस को जहां चिढा रहे हैं.

धनञ्जय शुक्ल गोरखपुर

Next Story