Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > गोरखपुर > प्रदेश की सभी 18 पुलिस रेंजों में एक फॉरेंसिक लैब और एक साइबर साइबर थाना अनिवार्य रूप से होगा - योगी आदित्यनाथ

प्रदेश की सभी 18 पुलिस रेंजों में एक फॉरेंसिक लैब और एक साइबर साइबर थाना अनिवार्य रूप से होगा - योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने किया गोरखपुर में मेला का उद्घाटन

 Shiv Kumar Mishra |  9 Feb 2020 12:06 PM GMT  |  गोरखपुर

प्रदेश की सभी 18 पुलिस रेंजों में एक फॉरेंसिक लैब और एक साइबर साइबर थाना अनिवार्य रूप से होगा - योगी आदित्यनाथ
x

पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय, गोरखपुर के क्षमता विस्तारण, नवीन PAC महिला बटालियन, गोरखपुर के आवासीय/अनावासीय भवनों के निर्माण हेतु शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में कहा कि हमारी सरकार ने तय किया है कि प्रदेश की सभी 18 पुलिस रेंजों में एक फॉरेंसिक लैब और एक साइबर साइबर थाना अनिवार्य रूप से होगा, जिसकी स्वीकृति हम दे चुके हैं.

सीएम योगी ने कहा है कि हर पुलिस लाइन में कम से कम 200-300 पुरुष कांस्टेबल एवं 50 से अधिक महिला कांस्टेबलों के लिए बैरक की पृथक-पृथक व्यवस्था कर दी गई है. इसके लिए धनराशि भी स्वीकृत कर दी गई है और निर्माण कार्य युद्धस्तर पर प्रारंभ कर दिया गया है.

सीएम योगी ने कहा कि हर थाने में पर्याप्त बैरक उपलब्ध कराने के लिए विगत ढाई वर्षों में हमने युद्धस्तर पर कार्य किया है. पुलिस ट्रेनिंग के माध्यम से पुलिसकर्मियों की दक्षता बढ़ाने के लिए समय-समय रिफ्रेशर कोर्स भी आयोजित किए गए.जब हमारी सरकार बनी थी तब उत्तर प्रदेश में कोई साइबर थाना नहीं था. जो दो फॉरेंसिक लैब थीं उनकी स्थिति भी बहुत दयनीय थी. आज प्रदेश के छह जनपदों में फॉरेंसिक लैब स्थापित की जा रही हैं और दो साइबर पुलिस थाने लखनऊ और नोएडा में स्थापित हो चुके हैं.

सीएम योगी ने कहा कि जब हमारी सरकार बनी थी तब सात जिले ऐसे थे, जहां कोई पुलिस लाइन नहीं थी. हमने उन सातों जनपदों में पुलिस लाइन के लिए जमीन खरीदी और उसके लिए धनराशि स्वीकृत कर दी है.अब तक या तो वहां कार्य प्रारंभ हो चुका है या शीघ्र ही प्रारंभ होने वाला है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it