गोरखपुर

चेले को जितवाने के चक्कर में रंगेहाथ रूपया बांटते धरा गये पूर्व प्रधान जी !

Shiv Kumar Mishra
15 April 2021 6:04 AM GMT
चेले को जितवाने के चक्कर में रंगेहाथ रूपया बांटते धरा गये पूर्व प्रधान जी !
x

गोरखपुर | आरक्षण के कारण सीट बदल जाने पर अपने किसी अनुयायी को परधानी लड़ा कर उसे जितवाने के लिये एड़ी चोटी जोर लगा देना आज भी बदसकसतूर जारी है | आज अम्बेडकर जयंती के दिन सरेआम वोट का दाम देते पुरानेवाले प्रधान जी रंगे हाथ धरा गये ! रुपया और ईज्जत दोनों की वाट लग गई |

पडोसी देश नेपाल से सटे सीमाक्षेत्र वाले जनपद महराजगंज के ठूठीबारी क्षेत्र में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए एक पूर्व प्रधान वर्तमान चुनाव में सीट आरक्षित हो जाने पर भी अपने समर्थित उम्मीदवार के पक्ष में वोटरों को पैसा बांटते रंगे हाथ धर लिये गए। इस मामले में ठूठीबारी कोतवाली पुलिस ने पूर्व प्रधान के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में धारा 171 एच व 171 जी के तहत मुकदमा पंजीकृत कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मामला ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा चटिया टोला लालपुर का है। लक्ष्मीपुर खुर्द के चौकी इंचार्ज नीरज राय ने बताया कि ग्रामीणों ने फोन करके बताया कि लालपुर में पूर्व प्रधान पैसा बांट रहे हैं। इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो पूर्व प्रधान के पास से एक नामदर्ज किया रजिस्टर मिला। इस पर मिलान करने पर कई ग्रामीणों का नाम लिखा मिला। इन लोगों को बारी- बारी बुलाकर पैसा बांटा जा रहा था।

चौकी इंचार्ज के मुताबिक पूछताछ पर पूर्व प्रधान सत्येन्द्र नाथ द्विवेदी ने बताया कि वह मनरेगा की मजदूरी बांट रहे हैं। इस पर चौकी इंचार्ज ने कहा कि मनरेगा मजदूरी तो कामगारों के बैंक खाते में भेजी जाती है। इस सवाल पर पूर्व प्रधान चुप्पी साध गए। पूर्व ग्राम प्रधान खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में केस दर्ज कर लिया गया है।

Next Story