Archived

गोरखपुर: रिटायर्ड दरोगा जयहिंद यादव की बेटे समेत हत्या, गुस्साई भीड़ ने पुलिस जीप फूंकी

गोरखपुर: रिटायर्ड दरोगा जयहिंद यादव की बेटे समेत हत्या, गुस्साई भीड़ ने पुलिस जीप फूंकी
x
गोरखपुर में दरोगा जयहिंद यादव की और उनके बेटे की हत्या कर दी गई.

गोरखपुर जिले के झगहां थाना के गजाइकोल गांव में बुलेट सवार दो बदमाशों ने रिटायर्ड दरोगा जयहिंद यादव (62) और बेटे नागेन्द्र यादव (26) की गोली मारकर हत्या कर दी. बाप बेटे की हत्या की खबर से गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस जीप को आग के हवाले कर दिया और एक पीआरवी वैन में भी तोड़फोड़ की. जिसके बाद उपद्रवियों को काबू में करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग भी की. जयहिंद के सिर और नागेन्द्र को सीने के पास गोली लगी. दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

वारदात के बाद सूचना के बावजूद पुलिस के देरी से पहुंचने पर गुस्साई भीड़ ने पुलिस जीप फूंक दी. शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया और पथराव कर पुलिस को खदेड़ दिया. जिसके बाद बवाल पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़े. इतना ही नहीं पुलिस ने हवाई फायरिंग भी की. बवाल की सूचना पर एसएसपी शलभ माथुर, एसपी नार्थ गणेश शाहा चार थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे. वज्र वाहन की मदद से बवालियों को खदेड़ा गया. एसएसपी और एसपी नार्थ ने गांव में पैदल गश्त भी की. एहतियातन गांव में भरी फोर्स तैनात कर दिया गया है.

बताया जा रहा है कि गोरखपुर कचहरी में एक मर्डर केस की पैरवी कर जयहिंद अपने बेटे नागेंद्र के साथ वापस लौट रहे थे. तभी गजाईकोल गांव की पुलिया के करीब बुलेट सवार दो बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. डबल मर्डर की इस वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए. इस बीच सीएम ने डबल मर्डर का संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने पुलिस को निर्देश दिया है कि हत्यारों को जल्द गिरफ्तार किया जाए. गृह विभाग ने पूरे मामले में जानकारी और रिपोर्ट तलब की है.

इस बीच गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. आरोपियों के कई करीबियों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है. पुलिस के मुताबिक एक ही जाति के दो पक्षों में पुरानी रंजिश को लेकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है. एसएसपी के मुताबिक दोनों परिवारों का पहले से है आपराधिक रिकॉर्ड है. दो साल पहले भी मृतक परिवार के दो लोगों की हत्या हुई थी. घटना आपसी रंजिश की है इसका जल्द खुलासा कर आरोपियों को जेल भेजा जाएगा.




Next Story