गोरखपुर

यूपी : महाशिवरात्रि पर मंदिर में शिवलिंग के सामने मत्था टेकते ही महिला की मौत

Arun Mishra
12 March 2021 4:03 AM GMT
यूपी : महाशिवरात्रि पर मंदिर में शिवलिंग के सामने मत्था टेकते ही महिला की मौत
x
मंदिर में शिवलिंग के सामने महिला की मौत से गांव भर में लोग हैरान हैं.

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में महाशिवरात्रि के मौके पर एक हैरान कर देने वाली घटना घटी. नौसढ़ चौकी अंतर्गत हरैया गांव में महिला मंदिर में पूजा- अर्चना के लिए गई, जैसे ही 60 साल की बुजुर्ग महिला ने शिवलिंग पर मत्था टेका वैसे ही उसके प्राण निकल गए. गांव वालों का कहना है कि बुजुर्ग महिला रोज सुबह चार बजे शिवलिंग पर जल चढ़ाने जाती थी. मंदिर में शिवलिंग के सामने महिला की मौत से गांव भर में लोग हैरान हैं.

मौके पर मौजूद लोगों ने बुजुर्ग महिला को तुरंत उठाया और अस्पताल लेकर गए. जहां पर डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया. मंदिर में मौजूद लोगों ने बताया कि 65 वर्षीय जमुना प्रसाद कसौधन अपनी पत्‍नी विभक्ति देवी के साथ महाशिवरात्रि के मौके पर शिव मंदिर में पूजा-अर्चना करने गए थे. सुबह 4 बजे मंदिर पहुंचने के बाद उन्‍होंने भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किया. इसके बाद उन्‍होंने शिवलिंग पर हाथ रखकर मत्‍था टेका. मत्‍था टेकते ही विभक्ति देवी के प्राण निकल गए.

मृतक विभक्ति देवी के पोते मेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी दादी विभक्ति देवी महाशिवरात्रि के मौके पर सुबह 4 बजे घर के पास बने शिव मंदिर में पूजा करने के लिए गई थी. पूजा करते ही उनकी दादी ने जैसे ही शिवलिंग पर मत्था टेका और उनके शरीर में हलचल बंद हो गई. उस समय उनके बाबा जमुना प्रसाद भी साथ में ही थे. दादा ने दादी को उठाने के लिए कई बार आवाज लगाई लेकिन वो नहीं उठ सकीं.

परिजनों ने बताया कि बचपन से ही वो पूजा पाठ में लीन रहने वाली थीं. शिवरात्रि के मौके पर दर्शन के लिए गई और मंदिर में मत्था टेकते ही उनका निधन हो गया. इस संबंध में पड़ोसी नरेंद्र कुमार नंदू का कहना है कि सुबह जब चीख पुकार की आवाज आई तो हम लोग भागते हुए मंदिर पहुंचे, तो देखा कि वह शिवलिंग पर ही गिरी पड़ी हुई है. हम लोगों ने उन्हें उठाकर बाहर निकाला. पुष्टि के लिए नजदीकी अस्पताल में भी ले गए जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

महाशिवरात्रि के मौके पर गोरखपुर में हुई इस घटना की हर तरफ चर्चा हो रही है. लोग तरह तरह की बातें कर रहे हैं, क्योंकि बुजुर्ग महिला की मौत शिवलिंग पर मत्था टेकते ही हो गई थी.

Next Story