Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > गोरखपुर > पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ० अय्यूब को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ० अय्यूब को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पीस पार्टी के डॉक्टर अयूब को आपत्तिजनक पोस्टर छपवाने का आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

 Shiv Kumar Mishra |  1 Aug 2020 4:03 AM GMT  |  गोरखपुर

पीस पार्टी के अध्यक्ष  डॉ० अय्यूब को पुलिस ने किया गिरफ्तार
x

पूर्व विधायक और पीस पार्टी के मुखिया डॉ अयूब सर्जन को लखनऊ पुलिस ने हिरासत में लिया गया है.लखनऊ पुलिस और गोरखपुर की बड़हलगंज पुलिस ने डॉक्टर अय्यूब सर्जन को उनके आवास से हिरासत में लिया है.

डॉ अयूब सर्जन ने कहा है कि उन्हें सरकार द्वारा कमज़ोरों और वंचितों की आवाज़ उठाने की मिली सज़ा. मैंने मुस्लिम धर्म की बात को लेकर पोस्टर छपवाया था जिसे धर्म विरोधी मानकर मुझे गिरफ्तार किया गया है.

जबकि यूपी पुलिस का कहना है कि पीस पार्टी के डॉक्टर अयूब को आपत्तिजनक पोस्टर छपवाने का आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पोस्टर के मुतबिक उसमे लिखा था कि हम मोहम्मद साहब के अनुयायी हैं,उन्हीं की कही बात मानेंगे. हम उन सरकारी उलेमा की बात नहीं मानेंगे ,जिन्होनें 100 सालों में नेहरू, अम्बेडकर, लोहिया, हेडगेवार, सावरकर को मज़हब बना दिया है.

धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप

लखनऊ में हजरतगंज के सब इंस्पेक्टर केके सिंह ने ये मुकदमा दर्ज कराया था. उनके ऊपर धार्मिक भावनाओं को आहत करने और सांप्रदायिक हिंसा फैलाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है. जानकारी के अनुसार गोरखपुर पुलिस को लखनऊ पुलिस से मिले संदेश के बाद बड़हलगंज पुलिस ने डॉ अयूब को उनके क्लीनिक से गिरफ्तार कर लिया. अब लखनऊ पुलिस उन्हें गोरखपुर से लाएगी.

उर्दू अखबार में प्रकाशित कराया आपत्तिजनक विज्ञापन

आरोप है कि डॉ. अयूब ने लखनऊ के उर्दू अखबार में विज्ञापन प्रकाशित कराया, जिसमें कई आपत्तिजनक बातें कही गईं. लखनऊ के हजरतगंज पुलिस ने एक सामाजिक कार्यकर्ता की तहरीर पर डॉ. अयूब के खिलाफ केस दर्ज कर गोरखपुर पुलिस को संदेश दिया.





Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it