Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > गोरखपुर > गोरखपुर से BJP उम्मीदवार रवि किशन का नामांकन हो सकता है रद्द, जानिए- क्यों?

गोरखपुर से BJP उम्मीदवार रवि किशन का नामांकन हो सकता है रद्द, जानिए- क्यों?

अब रवि किशन की उम्मीदवारी पर संशय बना हुआ है।

 Special Coverage News |  4 May 2019 9:38 AM GMT  |  दिल्ली

गोरखपुर से BJP उम्मीदवार रवि किशन का नामांकन हो सकता है रद्द, जानिए- क्यों?

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा ने भोजपुरी अभिनेता रवि किशन को उम्मीदवार बनाया है। अब रवि किशन की उम्मीदवारी पर संशय बना हुआ है। बताया जा रहा है कि ममला उनकी शैक्षिक योग्यता को लेकर है। सूत्रों के अनुसार कुशीनगर के रहने वाले एक युवक ने जिला निर्वाचन अधिकारी गोरखपुर से रवि किशन की शैक्षिक योग्यता को लेकर सवाल उठाया है। इस मामले को संज्ञान में लेकर इसकी सत्यता की जांच की जा रही है।

आपको बता दें कि 2014 का लोकसभा चुनाव रवि किशन ने जौनपुर से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चुनाव लडा था। लेकिन इस बार वे गोरखपुर से भाजपा का उम्मीदवार है। दरअसल, जब रवि किशन को साल 2014 में जौनपुर से चुनाव लड़े थे। तब नामांकन में उन्होंने अपनी शैक्षणिक योग्यता स्नातक दिखाई थी। लेकिन इस बार के लोकसभा चुनाव के नामांकन में शैक्षणिक योग्यता इंटर लिखी है।

गौरलतब है कि संतोष कुमार ने रवि किशन के शिक्षा को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी गोरखपुर से अपनी आपत्ति दर्ज कराई है। जिसकी सत्यता की पड़ताल की जा रही है। यदि दर्ज कराई गई आपत्ति सही पाई जाती है तो रवि किशन का नामांकन निरस्त किया जा सकता है।

संतोष कुमार ने जिला निर्वाचन अधिकारी ने आपत्ति जताई है कि रवि किशन ने गोरखपुर से जो हलफनामा दिया है। उसमें उन्होंने अपनी शैक्षिक योग्यता इंटरमीडिएट दिखाई है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top