गोरखपुर

UP News: गोरखपुर में गांधी प्रतिमा के सामने अनुदेशकों ने किया अनशन, मांगा अपना हक

Satyapal Singh Kaushik
2 Oct 2023 3:00 PM GMT
UP News: गोरखपुर में गांधी प्रतिमा के सामने अनुदेशकों ने किया अनशन, मांगा अपना हक
x
अपनी मांगों को मनवाने को लेकर अब यह अनशन प्रत्येक रविवार को चलेगा। दो महीने से नहीं मिला है अनुदेशकों को मानदेय

Gorakhpur : नियमितीकरण सहित अपनी विभिन्न मांगों को लेकर परिषदीय विद्यालयों में पढ़ाने वाले अनुदेशकों ने टाउनहॉल स्थित गांधी प्रतिमा के सामने अनशन और नारेबाजी किया। पोस्टर, बैनर लेकर अनुदेशक अपनी नियमितीकरण की मांग को सरकार तक पहुंचा रहे थे।

जानिए विक्रम सिंह ने क्या कहा

अनुदेशक प्रदेश अध्यक्ष विक्रम सिंह ने कहा कि दो महीने से हमको अभी तक मानदेय नहीं मिला। अधिकारियों से बात करने पर वह गोलमोल जवाब देकर बात को टाल देते हैं। हमको मात्र नौ हजार मानदेय मिलता है और वह भी सरकार समय से नहीं देती है। ऐसे में अपना और अपने परिवार का खर्चा कैसे चले। इसका जवाब सरकार को देना चाहिए। सरकार 2017 में सत्रह हजार मानदेय बढ़ाने की घोषणा करती है लेकिन आज तक वह मानदेय हमें नहीं मिला। सरकार को इसका भी जवाब देना चाहिए। आगे विक्रम सिंह ने कहा कि,अब यह अनशन प्रत्येक रविवार को आयोजित किया जाएगा और यह तब तक चलता रहेगा जब तक की सरकार हमारी मांगों को मांग नहीं लेती है। इस अवसर पर अनुदेशक टिंकू जायसवाल, रणंजय सिंह सहित कई पुरुष और महिला अनुदेशक उपस्थित रहे।


Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story