उत्तर प्रदेश

शादी समारोह के दौरान दूल्हे के चाचा की गोली मारकर हत्या

Anshika
19 May 2023 6:22 AM GMT
शादी समारोह के दौरान दूल्हे के चाचा की गोली मारकर हत्या
x

देवरिया में रात हर्ष फायरिंग का विरोध करने पर दूल्हे के मामा को गोली मारने के बाद बारात बिना दुल्हन के लौट गई।स्थानीय पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर आरोपी को अपनी लाइसेंसी पिस्टल से अवैध फायरिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी.

सूत्रों ने कहा कि द्वार पूजा के दौरान दुल्हन के रिश्तेदारों द्वारा हर्ष फायरिंग का विरोध करने पर पीड़िता की हत्या कर दी गई।

खबरों में कहा गया है कि गोरखपुर के उनवल मोहल्ले के लालजी निषाद पुत्र संदीप की शादी मंगलवार की रात देवरिया के बोरडीह मोहल्ले की रहने वाली टुनटुन से तय हुई थी.

चश्मदीद ने दावा किया कि बारात मंगलवार की रात दुल्हन के यहां पहुंची और 'द्वारपूजा' हो रही थी, तभी अचानक दुल्हन पक्ष के कुछ मेहमानों ने फायरिंग शुरू कर दी. हर्ष फायरिंग में किसी के घायल होने की आशंका से दूल्हे के मामा बजरंगी ने इसका विरोध किया तो मारपीट हो गई। इसी दौरान फायरिंग में शामिल एक युवक ने बजरंगी को प्वाइंट ब्लैंक रेंज से गोली मार दी और वह खून से लथपथ होकर गिर पड़ा और उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लेने का दावा किया है।

स्थानीय पुलिस स्टेशन के प्रभारी उमेश वाजपेयी ने दावा किया कि दोनों पक्षों के वरिष्ठ सदस्यों ने पूरी रात चर्चा की, लेकिन जब दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया, तो बारात बुधवार सुबह दुल्हन के बिना लौट आई।

इस बीच, बाराबंकी और कासगंज में हुए सड़क हादसे में दो परिवारों के तीन सदस्यों समेत आधा दर्जन लोगों की मौत हो गयी. बाराबंकी में बुधवार सुबह मोटरसाइकिल से बेटी को ससुराल छोड़ने जा रहे एक दंपती की सड़क हादसे में मौत हो गई. हादसा बाराबंकी जिले के हैदरगढ़ क्षेत्र में लखनऊ-सुल्तानपुर हाईवे पर चौबीसी गांव के पास हुआ.

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अमेठी जिले के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के मुकंदपुर गांव के वकील और उनकी पत्नी आशियाना बानो अपनी बेटी शैबुन निशा को उसकी ससुराल कादिरपुर छोड़ने के लिए बाराबंकी के असंद्रा थाना क्षेत्र के कादिरपुर गांव आ रहे थे. जैसे ही वे चौबीसी पहुंचे, रेत से लदे एक तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी और बाद में उन्हें कुचल दिया। तीनों की मौके पर ही मौत हो गई।

मामला दर्ज कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

कासगंज जिले में कार के पेड़ से टकराने से एक शिक्षक और उसके नाबालिग बेटों की मौत हो गयी.

हादसा ढोलना थाना क्षेत्र में मंगलवार आधी रात को हुआ। मिली जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के नवाब जामा मोहल्ला निवासी जफीर अहमद (35) अपनी पत्नी इरमजहां, दोनों शिक्षिकाओं और पुत्रों उस्मान उम्र (8), इलमान (5), इजहान (18 माह) के साथ दिल्ली गया हुआ था. घर लौटते समय, कासगंज के ढोलना इलाके में ज़फ़िर अहमद वाहन से नियंत्रण खो बैठा और सड़क किनारे एक पेड़ से टकरा गया, जिसमें सभी गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहाँ डॉक्टरों ने ज़फ़िर और उसके बेटों उस्मान, इज़हान को मृत घोषित कर दिया। इरमजहां और इल्मन की हालत नाजुक बताई जा रही है।

Next Story