उत्तर प्रदेश

CM योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला मुंबई में गिरफ्तार

Arun Mishra
24 May 2020 8:47 AM GMT
CM योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला मुंबई में गिरफ्तार
x
एसटीएफ उसकी ट्रांजिट रिमांड की मांगे करेगी और उसे आगे की जांच के लिए उत्तर प्रदेश लेकर आएगी.

मुंबई: महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हत्या की कथित तौर पर धमकी देने वाले 25 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यहां बताया कि चूनाभट्टी इलाके के निवासी कामरान खान को एटीएस की कालाचौकी इकाई ने गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि उत्तरप्रदेश पुलिस के सोशल मीडिया हेल्प डेस्क को शुक्रवार की सुबह एक फोन आया जिसमें फोन करने वाले ने बम विस्फोट में आदित्यनाथ की हत्या करने की धमकी दी.

एटीएस महाराष्ट्र के पुलिस अधीक्षक विक्रम देशमाने ने बताया कि गोमतीनगर थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भादंसं की धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया था. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने महाराष्ट्र एटीएस को इस संबंध में सूचित किया था.

लिस FIR के मुताबिक, मैसेज में सीएम योगी को बम से मारने की धमकी देते हुए लिखा गया, "सीएम योगी को मैं बम से मारने वाला हूं. (एक खास समुदाय का नाम लिख कर) की जान का दुश्मन है वो." मैसेज मिलने के तुरंत बाद मुख्यालय अधिकारियों की इसकी जानकारी दी गई.

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि डंप डेटा का उपयोग करके मोबाइल नंबर को ट्रैक किया गया था. धमकी के लिए उपयोग किए गए मोबाइल नंबर को बंद कर दिया गया था, लेकिन डंप डेटा से पता चला कि मुंबई के चूनाभट्टी इलाके में यह नंबर स्विच ऑफ किया गया है.

आरोपी कामरान (Kamran) ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. उत्तर प्रदेश एसटीएफ (UP STF) को उसकी गिरफ्तारी के बारे में बताया गया और आरोपी को टीम को सौंप दिया गया. आरोपी को रविवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा. एसटीएफ उसकी ट्रांजिट रिमांड की मांगे करेगी और उसे आगे की जांच के लिए उत्तर प्रदेश लेकर आएगी.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story