हमीरपुर

हमीरपुर में बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या, कब्रिस्तान में पड़ा मिला शव

Special Coverage News
8 Jun 2019 5:43 AM GMT
हमीरपुर में बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या, कब्रिस्तान में पड़ा मिला शव
x
सांकेतिक तस्वीर
घटना के बाद ग्रामीणों में गुस्सा देखने को मिला. परिजन और ग्रामीण शव को रखकर हंगामा किया है..

हमीरपुर : उत्तर प्रदेश में बच्चियों के साथ दरिंदगी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. अभी अलीगढ़ में ढ़ाई साल की बच्ची की निमृम हत्या का मामला शांत नहीं हुआ कि अब हमीरपुर से भी ऐसी घटना सामने आई है. जिले के कुरारा थाना क्षेत्र में एक 10 साल की मासूम बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई. बच्ची का निर्वस्त्र शव गांव के कब्रिस्तान में पड़ा मिला.

बताया जा रहा है कि शिवनी गांव में एक दिन पहले 10 वर्षीय यह बच्ची स्कूल से गायब हो गई थी. आज सुबह बच्ची का शव कब्रिस्तान में पड़ा मिला. इस घटना के बाद ग्रामीणों में गुस्सा देखने को मिला. परिजन और ग्रामीण शव को रखकर हंगामा कर रहे हैं. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और फोरेंसिक टीम को बुलाया. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

गौरतलब है कि अलीगढ़ के टप्पल इलाके में ढ़ाई साल की बच्ची ट्विंकल शर्मा की नृशंस हत्या से पूरे देश में गुस्सा है. ट्विंकल शर्मा 30 मई को गायब हो गयी थी. पुलिस को उसका क्षत-विक्षत शव दो जून को उसके घर के निकट ही कूडे़ के पास मिला था. हालांकि अभी तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची के साथ रेप की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए स्लाइड्स को फॉरेंसिक जांच के लिए आगरा भेजा गया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि गला घोंटने के कारण मौत हुई.

इस मामले में अब तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. अपराध की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही है. पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल भी कर लिया. मामले की जांच के लिए एसपी देहात और एसपी क्राइम के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है. मामले में 5 पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिरी है. एक इंस्पेक्टर, एक सिपाही और तीन दरोगा को निलंबित कर दिया गया है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story